आबकारी विभाग राजसात वाहनों की करेगा नीलामी

इंदौर । आबकारी विभाग द्वारा विभिन्न कार्रवाई में अवैध शराब के साथ ही वाहनों को जप्त किया गया था। इन जप्त वाहनों की नीलामी की जाएगी, जो आबकारी के विभिन्न परिसरों में रखे हैं। सभी वाहनों की नीलामी वर्तमान हालत में की जाएगी। निविदा 26 सितंबर को दोपहर एक बजे तक सहायक आयुक्त आबकारी कार्यालय में प्रस्तुत की जा सकती है। इसके बाद प्राप्त निविदाएं खोली जाएगी।
इंदौर जिले में मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम के अंतर्गत जप्तशुदा एवं सक्षम न्यायालय द्वारा राजसात किये गये कुल 41 वाहनों की नीलामी होगी। इसके लिए सीलबंद निविदाएं सहायक आयुक्त आबकारी कार्यालय इंदौर द्वारा आमंत्रित की गई है। निविदा, नीलामी की शर्तें एवं निविदा फार्म तथा अन्य जानकारी अवकाश दिनों को छोड़कर प्रत्येक कार्य दिवस में 25 सितंबर तक कार्यालयीन समय में एवं 26 सितंबर को दोपहर 12 बजे तक सहायक आयुक्त आबकारी कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है।
निविदा 26 सितंबर को दोपहर एक बजे तक सहायक आयुक्त आबकारी कार्यालय में प्रस्तुत करनी होगी। सहायक आयुक्त आबकारी मनीष खरे ने बताया कि प्राप्त निविदाएं 26 सितंबर को ही दोपहर दो बजे कलेक्टोरेट सभाकक्ष इंदौर में उपस्थित निविदादाताओं अथवा उनके अधिकृत प्रतिनिधि के समक्ष खोली जाएगी। निविदादाताओं की अनुपस्थिति निविदा खोलने की प्रक्रिया में बाधक नहीं होगी।
कार्रवाई में जब्त वाहन होंगे नीलम
आबकारी विभाग द्वारा वर्ष 2023 में की गई विभिन्न कार्यवाहियों में जप्त वहान की नीलामी की जाएगी। 41 दोपहिया और चार पहिया वाहनों की सूची जारी की गई हैं। सभी वाहनों का वेल्युश करवाकर नीलामी की प्रक्रिया की जा रही हैं।