महाकाल में लगाया 1 करोड़ 11  लाख का आरओ वॉटर सिस्टम

 

– पीथमपुर की कंपनी ने दान स्वरूप श्रद्धालुओं के लिए समर्पित किया

 

दैनिक अवंतिका उज्जैन।  

महाकाल मंदिर में हाल ही मे ं1 करोड़ 11 लाख रुपए के खर्च से आधुनिक वॉटर सिस्टम लगाया गया है। जो कि पीथमपुर की एक कंपनी ने मंदिर में आम श्रद्धालुओं की सेवा में दान स्वरूप समर्पित किया है। 

वॉटर सिस्टम लगने से श्रद्धालुओं को बड़े स्तर पर आरो प्लांट का शुद्ध जल पीने को मिलेगा। सिस्टम लगाने के बाद से चालू भी कर दिया गया। मंदिर समिति के प्रशासक संदीप सोनी ने बताया कि पीथमपुर की माइलन लैबोरेट्रीज लिमिटेड कम्पनी ने यह वॉटर सिस्टम मंदिर में दान किया है। दरअसल महाकाल लोक बनने के बाद से प्रतिदिन डेढ़ से दो लाख श्रद्धालु दर्शन करने पहुंच रहे हैं। ऐसे में अब श्रद्धालुओं को स्वच्छ पेयजल के लिए बड़े स्तर पर नए आरो वॉटर सिस्टम की जरूरत थी। महाकाल कंट्रोल रूम के पास बने इस बड़े आरओ वॉटर प्लांट को चालू कर दिया गया है। 

1 घंटे में 5 हजार लीटर पानी शुद्ध कर 

देगा यह सिस्टम, कंपनी के लो आए 

इसमें एक घंटे में 5 हजार लीटर पानी शुद्ध हो सकेगा। करीब एक करोड़ 11 लाख रुपए कीमत के इस आधुनिक प्लांट से देश भर से आने वाले भक्तों को शुद्ध पानी पीने को मिलेगा। माइलन लैबोरेट्रीज लिमिटेड पीथमपुर के प्रमोद कुमार सिंह हेड ऑफ इंडिया अफ्रीका ओएसडी मैन्युफैक्चरिंग, गिरीश परगांवकर पीथमपुर प्लांट हेड, कंपनी सीएसआर प्रमुख मिशेल डोमिनिका इसे श्रद्धालुओं को समर्पित करने के लिए उज्जैन पहुंचे थे। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम की मौजूदगी में वॉटर सिस्टम का शुभारंभ किया गया।

–