उज्जैनी में प्रथम बार लगेगा तीन दिवसीय सुविशुद संस्कारारोहण संस्कार शिविरदशहरा पर्व पर सम्यक ग्रुप करेगा विशाल शिविर का आयोजन

उज्जैन ।  भगवान महावीर की तपोभूमि पर मुनि श्री 108 सुप्रभ सागर जी महाराज एवं मुनि श्री 108 प्रणत सागरजी महाराज के सानिध्य में उज्जैनी में प्रथम बार सुविशुद् संस्कारारोहण संस्कार शिविर का आयोजन 22, 23 एवं 24 अक्टूबर को श्री महावीर तपोभुमि पर रखा जायेगा। जिसकी पत्रिका का विमोचन समाज के वरिष्ठजनों की उपस्थिति में किया गया।
सम्यक ग्रुप की अध्यक्षा प्रियंका विनायका एवं सचिव मयूरी पाटनी ने बताया कि अक्टूबर माह में दशहरा पर्व पर तीन दिवसीय बच्चों के संस्कारों के लिए मुनिश्री के सानिध्य में यह शिविर आयोजित किया जाएगा। जिसमे उज्जैन दिगंबर जैन समाज के बच्चे (लड़के और लड़कियां) ही नहीं अपितु पुरे देश के बच्चें भी आॅनलाइन जुड़कर हिस्सा ले सकेंगे। इस शिविर में मुख्य रूप से मुनि चर्या, धर्म का ज्ञान एवं कई मनोरंजक कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे। इस शिविर में बच्चों को तपोभूमि पर ही तीन दिनों के लिए प्रवास करना होगा जिसमे उनके भोजन, प्रवास इत्यादि की सम्पूर्ण व्यवस्था रहेगी। मुनिश्री का शुक्रवार को ऋषिनगर मंदिर से फ्रीगंज पंचायती मंदिर पर मंगल प्रवेश हुआ। इस अवसर पर आश्विन कासलीवाल, रितेश पतंग्या, चेतन राणा, पंकज जैन, ललित बड़जात्या, सत्यम जैन, रत्नेश जैन, अभिषेक राणा, गौरव पतंग्या, संदीप पतंग्या, विजेंद्र जैन सुपारीवाले, शांति कुमार कासलीवाल, नितिन दोषी, अनिल गंगवाल, प्रकाश कासलीवाल, अशोक चायवाले, धर्मेंद्र सेठी एवं समाज के कई गणमान्य मौजूद थे।

Author: Dainik Awantika