कार्य परिषद के चार सदस्यों का कार्यकाल पूरा, यूनिवर्सिटी ने अभी तक नहीं भेजा प्रस्ताव

नगर प्रतिनिधि  इंदौर
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कार्य परिषद के चार सदस्यों का कार्यकाल 16 अगस्त को पूरा हो गया है। प्रिंसिपल कोटे से डॉ. वंदना अग्रिहोत्री, डॉ. मंगल मिश्र, डॉ. सुरेश सिलावट और डॉ. सुधा सिलावट को 2020 में अपॉइंट किया गया था। दो दिन पहले इनका कार्यकाल खत्म हो गया है।
नियम के मुताबिक, रिक्त सीटों के लिए सीनियरिटी के आधार पर नाम तय किए जाते है। अभी डॉ. साधना पंडित, डॉ. आनंद निगोस्कर, डॉ. ममता श्रीवास्तव और डॉ. किरण दम्मानी के नाम आगे हैं। किसी भी सदस्य का कार्यकाल पूरा होने से पहले यूनिवर्सिटी की ओर से रिक्त हुई सीटों के लिए नाम तय कर राजभवन भेजने होते है ,लेकिन अभी कार्यकाल खत्म होने के बाद तक भी यूनिवर्सिटी की ओर से कोई नाम नहीं भेजे गए हैं।
कुलसचिव डॉॅ. अजय वर्मा ने बताया, अभी नामों का प्रस्ताव राजभवन नहीं भेजा गया है। इसकी प्रक्रिया जारी हैं। वहीं, राज्यपाल कोटे से बने 6 सदस्यों का कार्यकाल सितंबर में पूरा हो रहा है।
प्रो. ओमप्रकाश शर्मा, प्रो. अनंत पंवार, डॉ. विश्वास व्यास, प्रो. सुनीता जोशी, पा्रे. जगदीश चौहान और प्रो. मोनिका गौड़ का कार्यकाल 14 सितंबर को खत्म हो रहा है। इन सीटों के खाली होने पर राज्यपाल द्वारा नए नामों की घोषणा की जाएगी।

Author: Dainik Awantika