April 28, 2024

ब्रह्मास्त्र उज्जैन। अक्षयकुमार की ओह माय गॉड-2 मूवी की शूटिंग उज्जैन में शुरू हुई। सबसे पहले टीम सतीगेट पर पहुंची। हालांकि बहुत ही कम समय के लिए आई टीम ने यहां सती गेट, बड़ का पेड़ और पुराने शहर को दिखाते हुए कुछ सीन ही शूट किए। हालांकि यहां फिल्म का कोई कलाकार नजर नहीं आया। यहां दोनों तरफ से रास्ता रोककर शूटिंग की गई। दोनों तरफ पुलिस तैनात की गई थी।
आज उज्जैन में दत्त का अखाड़ा और रामघाट पर भी कुछ सीन फिल्माए जाएंगे। इनमें कुछ सीन में पंकज त्रिपाठी भी नजर आ सकते हैं। यहां मूवी का 17 दिन का शेड्यूल रखा गया है। फिल्म स्टार अक्षय कुमार पर महाकाल मंदिर में भी कुछ शॉट फिल्माए जाएंगे। महाकाल मंदिर, रामघाट, कालभैरव मंदिर सहित अन्य स्थानों पर कहानी के हिसाब से लोकेशन फाइनल हो चुकी है। महाकालेश्वर मंदिर सहित संतों के अलग-अलग अखाड़े और शहर के विभिन्न जगहों पर फिल्म के लिए लोकेशन तलाशी गई है। डटॠ-2 (ओह माय गॉड-2) फिल्म की शूटिंग उज्जैन के अलावा इंदौर में भी होगी। उज्जैन और इंदौर में 7 नवंबर तक शूटिंग होगी।
महाकाल मंदिर परिसर का एक ही रात में बदल गया नजारा
महाकाल मंदिर परिसर में कल रात जो लोग आए थे, वे जब सुबह लौटे तो परिसर का नजारा ही बदला हुआ था। प्रसाद के हाथ ठेले खड़े हुए थे और दृश्य भी एकदम अलग। लोग एकदम समझ ही नहीं पाए कि रातों-रात यह सब कैसे बदल गया? हाथ ठेले क्यों लगा दिए गए? प्रशासन की मर्जी है या यह अतिक्रमण हो गया? परंतु जब पता चला कि रातों-रात बदले इस नजारे के पीछे फिल्म की शूटिंग है, तो सभी मुस्कुरा कर रह गए। दरअसल यहां पर फिल्म ओह माय गॉड -2 की शूटिंग होने जा रही है, जिसके लिए मंदिर परिसर में शूटिंग स्थल बनाया गया है।