सवारी में इंदौर के व्यापारी की 70 ग्राम वजनी सोने की चेन चोरी

उज्जैन। बाबा महाकाल की आठवी सवारी में सोमवार को बदमाशों ने एक बार फिर हाथ की सफाई दिखाई। भीड़ के बीच इंदौर के व्यापारी की 70 ग्राम वजनी चेन चोरी कर ली गई। वहीं एक महिला श्रद्धालु की चेन झपटते महिला को पकड़ा गया है। दर्जनों श्रद्धालुओं के मोबाइल-पर्स चोरी होना भी सामने आया है।
बाबा महकाल की सवारी में 4 लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचे थे। सुबह से मंदिर के आसपास श्रद्धालुओं को सैलाब उमड़ रहा था। जिनके साथ भीड़ में बदमाश मोबाइल-पर्स चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। शाम को सवारी मार्ग पर भी बदमाश पहुंचे। इस दौरान इंदौर से टाइल्स व्यवसाई सागर प्रजापति भी बाबा के दर्शन करने पहुंचे थे। जिनके साथ महाकाल क्षेत्र में चेन चोरी की वारदात हो गई। अज्ञात बदमाशों ने भीड़ में उनके गले से 70 ग्राम वजनी चेन चोरी कर ली। जिसकी कीमत 4.30 लाख रूपये बताई जा रही है। वहीं शहडोल से आये भाजपा अंत्योदय प्रकोष्ट के जिला संयोजक वीरेन्द्र पांडे और महाराष्ट्र से आये नैनेश्वर लावंडे का सवा लाख कीमत का आईफोन चोरी हो गया। सवारी के दौरान गुदरी और गोपाल मंदिर क्षेत्र में अधिक वारदात होना सामने आई है। बताया जा रहा है कि 50 से अधिक श्रद्धालुओं ने अपने साथ हुई मोबाइल-पर्स चेन चोरी की शिकायते महाकाल थाने पहुंचकर की है।
पारदी समुदाय की महिला को पकड़ा
सवारी मार्ग पर भीड़ के बीच वारदातों में महिलाएं भी शामिल होना सामने आई  है। गुदरी क्षेत्र में एक महिला श्रद्धालु के गले से महिला द्वारा चेन झपटने का प्रयास किया जा रहा था। महिला श्रद्धालु ने उसका हाथ पकड़ लिया और शोर मचाया। अन्य श्रद्धालुओं ने चेन चुराने वाली महिला को घेर लिया। इस बीच वारदात करने वालों पर नजर रखी रही पुलिस टीम के सदस्य पहुंच गये। महिला को हिरासत में लिया गया है। जिसका नाम आशा पति मांगीलाल पारदी निवासी माणक चौक झांसी उत्तर प्रदेश सामने आया है। जिसे महाकाल पुलिस के सुपुर्द किया गय है। महिला से पूछताछ की जा रही है। वारदात करने वालों पर नजर रख रही पुलिस टीम ने 13 युवको को भी हिरासत में लिया है। जिसमें 4 पारदी गैंग के है। जिनके पास चार मोबाइल बरामद किये गये है। मोबाइल तस्दीक के बाद संबंधित श्रद्धालुओं को सौंप दिये गये है। वहीं हिरासत में आये संदिग्धों और बदमाशों को महाकाल-खाराकुआ थाना पुलिस के सुपुर्द किया गया है।
Author: Dainik Awantika