April 16, 2024

इंदौर।  सांवरिया मित्र मंडल पदयात्री संघ द्वारा सिमरोल क्षेत्र में लड्डू गोपाल की प्रभातफेरी निकाली गई। प्रभातफेरी में लड्डू गोपाल के रथ को फूलों से श्रृंगारित किया गया था। सिमरोल क्षेत्र की कालोनियों व मोहल्लों में निकली प्रभातफेरी का हर घर से पुष्पवर्षा व आरती कर लड्डू गोपाल एवं भक्तों की अगवानी की गई।
प्रभातफेरी आयोजक रमेश कुमावत एवं जितेंद्र दतवाल ने बताया कि लड्डू गोपाल की प्रभातफेरी में युवाओं के साथ-साथ बड़ी संख्या में मातृशक्तियां शामिल हुई थी। बैंड़-बाजों, ढ़ोल-नगाड़ों के साथ ही लड्डू गोपाल की प्रभातफेरी लाव-लश्कर के साथ निकाली गई। प्रभातफेरी जिस भी मार्ग से निकली वहां के भक्तों ने सडकों पर रंगोली सजाकर लड्डू गोपाल का आशीर्वाद लिया।
प्रभातफेरी में पदयात्री संघ के पदाधिकारियों ने सभी आमजनों, भक्तों, व्यापारियों को 28 अगस्त को सुबह 8 बजे बड़ा गणपति से निकलने वाली सांवरिया सेठ की शोभायात्रा एवं पदयात्रा का निमंत्रण भी दिया। सिमरोल क्षेत्र से निकली लड्डू गोपाल की प्रभातफेरी में धर्मेंद्र धनारा, राजेश दतवाल, राधेश्याम सिलवाड़िया सहित हजारों की संख्या में भक्त मौजूद थे।
बढ़ाया प्रभातफेरी का क्रम : सांवरिया के भक्तों की आस्था व श्रद्धा को देखते हुए प्रभातफेरी का क्रम बढ़ाया गया है। 21 दिवसीय लड्डू गोपाल की प्रभातफेरी अब शुक्रवार 25 सितंबर तक निकाली जाएगी। गुरुवार 24 को पिपल्यापाला एवं शुक्रवार 25 अगस्त को सुदामा नगर क्षेत्र से निकाली जाएगी।