आइआइएम इंदौर में आइपीएम के नए बैच की हुई शुरूआत

इंदौर ।   भारतीय प्रबंधन संस्थान (आइआइएम) इंदौर में पांच वर्षीय एकीकृत कार्यक्रम आइपीएम बैच का मंगलवार को स्वागत किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि बीसीजी इंडिया के प्रबंध निदेशक सौरभ चंद्रा मौजूद रहे। साथ ही आइआइएम इंदौर के निदेशक प्रो. हिमांशु राय ने विद्यार्थियों का स्वागत किया।
प्रो. राय ने विद्यार्थियों को खुलेपन को अपनाने, अपनी कक्षा और संस्थान के अन्य छात्रों से अनुभवों को अपनाकर सीखने और व्यापक परिप्रेक्ष्य को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न पृष्ठभूमि के व्यक्तियों के साथ जुड़ने का आग्रह किया। उन्होंने सहानुभूति के बारे में बात करते छात्रों को अपने और दूसरों के प्रति दयालु रहने के लिए प्रोत्साहित किया।
प्रो. चंद्रा ने कहा कि शैक्षणिक उपलब्धियों, खेल और रचनात्मकता के बीच संतुलन बनाए रखें, क्योंकि जीवन की परिभाषा केवल विद्वतापूर्ण सफलता तक ही सीमित नहीं है, बल्कि इसका विस्तार इस बात पर भी होता है कि कोई चुनौतियों का प्रबंधन कैसे करता है और कैसे दृढ़ रहता है। साथ ही अनिश्चितताओं को अपनाना चाहिए और जीवन को पूरी तरह से जीना चाहिए।
बता दें कि इस वर्ष बैच में 24,865 आवेदकों में से 156 विद्यार्थियों को चुना गया है, जिसमें 49 छात्राएं और 107 छात्र शामिल हैं। इसके अलावा कार्यक्रम में आइपीएम के पहले तीन वर्षों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए चयनित प्रतिभागियों को अकादमिक उत्कृष्टता प्रमाणपत्र भी दिए गए।