April 20, 2024

रतलाम ।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लागू की गई मुख्यमंत्री की स्कूटी योजना की एक बहुत बड़ी सौगात रतलाम जिले के विद्यार्थियों को बुधवार को दी गई, जब जिले के १५६ विद्यार्थियों को स्कूटी प्रदान की गई। विद्यार्थियों को अपने स्कूल में १२वीं की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर अपने मुख्यमंत्री की ओर से यह सौगात मिली है।
अतिथियों के हाथों में स्कूटी लेते हुए भांजे-भांजियां अपने प्रिय मामाजी मुख्यमंत्री को हृदय से धन्यवाद दे रहे थे। कार्यक्रम में विधायक चैतन्य काश्यप, विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे, विधायक दिलीप मकवाना, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती लालाबाई शंभूलाल चंद्रवंशी, महापौर प्रहलाद पटेल, पूर्व विधायक जितेंद्र गहलोत, जनपद अध्यक्ष श्रीमती साधना जायसवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अमन वैष्णव, जिला शिक्षा अधिकारी के.सी. शर्मा, उत्कृष्ट विद्यालय प्राचार्य सुभाष कुमावत आदि उपस्थित थे।
इस अवसर पर संबोधित करते हुए शहर विधायक चैतन्य काश्यप ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बच्चों के मामा की उपाधि को सार्थक किया है। उनकी कार्यशैली और चिंतन सदैव अनुकरणीय है। उनकी दूरदृष्टि है कि बच्चों को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने और गति देने के लिए स्कूटी प्रदान करने की योजना बनी है। प्रदेश के सुदृढ़ शैक्षिक परिदृश्य के लिए मुख्यमंत्री द्वारा सदैव नवाचार किए जाते रहे हैं।
विधायक डॉ. राजेंद्र पांडे ने कहा कि मुख्यमंत्री स्कूटी योजना विद्यार्थियों की प्रतिभा का सम्मान है जो प्रेरणादायक भी है। बच्चों के भविष्य को संवारने के लिए योजना बनाई गई है। विद्यार्थियों के लिए बड़ी सौगात है। डॉ. पांडे ने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि अपने जीवन में सकारात्मक को बनाए रखें। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रत्येक वर्ग के लिए अनगिनत योजनाएं बनाई है। प्रदेश में अब शासकीय स्कूलों में शिक्षा की बेहतरीन व्यवस्थाएं की गई है। स्कूल भवनों पर भी बड़ी राशि खर्च की जा रही है। सीएमराइस स्कूलों का निर्माण ३५ करोड रुपए खर्च करके किया जा रहा है। आज स्कूटी योजना से विद्यार्थियों के चेहरे पर प्रसन्नता देखते ही बनती है।
विधायक दिलीप मकवाना ने अपने उदबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री स्कूटी योजना बच्चों के भविष्य को गति देने के लिए है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सीएम राइस, स्कूल गणवेश, पुस्तक, साइकिल स्कॉलरशिप जैसी अनेक योजनाएं लागू की गई है। कार्यक्रम को महापौर श्री प्रहलाद पटेल ने भी संबोधित किया। स्वागत उदबोधन जिला शिक्षा अधिकारी के.सी. शर्मा ने दिया। संचालक आशीष दशोत्तर ने किया।