बड़वानी सेक्टर आफिसर एवं पुलिस सेक्टर आफिसर आपसी समन्वय से करें क्षेत्र का सतत भ्रमण – कलेक्टर

बड़वानी ।  सेक्टर आफिसर एवं पुलिस सेक्टर आफिसर टीम भावना एवं आपसी सामंजस्य के साथ मिलकर कार्य करें तथा सतत अपने निर्वाचन क्षेत्र का भ्रमण करें । भ्रमण के दौरान ग्रामीणजनो से मिलकर क्षेत्र के संबंध में जानकारी प्राप्त करें, क्षेत्र की हर छोटी-बड़ी गतिविधियो पर नजर रखे । साथ ही संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील क्षेत्रो की गतिविधियो की जानकारी संकलित कर, उसे आयोग द्वारा निर्धारित प्रारूप में दर्ज करें ।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. राहुल फटिंग ने उक्त बाते शुक्रवार को आजीविका भवन राजपुर में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र राजपुर के सेक्टर आफिसर एवं पुलिस सेक्टर आफिसरो की बैठक के दौरान कही । इस दौरान कलेक्क्टर ने निर्देशित किया कि सेक्टर आफिसर एवं पुलिस सेक्टर आफिसर भ्रमण के दौरान मतदान केन्द्र पर शौचालय, रेम्प, प्रकाश, पानी, खिड़की-दरवाजे का भी निरीक्षण करें । अगर मतदान केन्द्र के परिसर में कोई नया भवन बना हो, जिसमें सभी व्यवस्थाए हो तो नये भवन में मतदान केन्द्र स्थानांतरित करने का प्रस्ताव बनाकर एसडीएम को दिया जाये । साथ ही भ्रमण के दौरान मतदान दिवस के दिन होने वाली वेबकास्टिंग के लिये मोबाईल नेटवर्क की स्थिति का भी पता लगाये ।
बैठक में उपस्थित पुलिस अधीक्षक श्री पुनीत गेहलोद ने सम्बोधित करते हुये कहा कि निर्वाचन के कार्यको गंभीरता से ले । पुलिस सेक्टर आफिसर अपने सेक्टर के भ्रमण के दौरान मतदान केन्द्र एरिया के जिला बदर, वारंटी, गुण्डे, बदमश एवं आदतन अपराधियो की पूरी जानकारी संकलित करके रखे। साथ ही सभी अधिकारी, कर्मचारी अपने नाम मतदाता सूची में अनिवार्य रूप से जुडवाये ।
दो अधिकारियो को जारी किया शोकाज नोटिस
बैठक के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. राहुल फटिंग ने जनपद पंचायत राजपुर के उपयंत्री सुश्री रीना यादव को बैठक से अनुपस्थित रहने पर तथा नगर पालिका अंजड़ के सीएमओ श्री राकेश चौहान को मतदाता सूची के कार्य में प्रगति नहीं लाने पर कारण बताओं सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिये है।
यह थे उपस्थितबैठक में संयुक्त कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सोहन कनाश, डिप्टी कलेक्टर श्री गुप्ता सहित सेक्टर आफिसर, पुलिस सेक्टर आफिसर, बीएलओ एवं बीएलओ सुपरवाईजर उपस्थित थे