बड़वानी में लव जिहाद , हिंदू लड़की से निकाह कर रहा था मुस्लिम

 

बजरंग दल ने पहुंचकर रुकवाया, प्रदर्शन के बाद मुकदमा दर्ज

बड़वानी। लव जिहाद के एक मामले ने बड़वानी को गरमा दिया है। जहां एक मुस्लिम युवक एक हिंदू लड़की से निकाह कर रहा था। जिसे बजरंग दल ने रुकवा दिया। बजरंग दल ने युवक और युवती दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया है। इसके साथ ही पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
जानकारी के अनुसार एक मुस्लिम युवक एक हिंदू युवती से बड़वानी के पाला बाजार में अपने घर पर निकाह कर रहा था। मामले की जानकारी जब बजरंग दल को हुई, तो उन्होंने निकाह वाली जगह पर अपना विरोध दर्ज करवाया। इसके बाद बजरंग दल ने निकाह रुकवाया। संगठन के लोगों ने निकाह कर रहे युवक और युवती दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया।
मामला यहीं नहीं रुका। बजरंग दल ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए कहा। इसके लिए संगठन के लोगों ने कोतवाली थाने पहुंचकर जमकर नारेबाजी की। संगठन के कार्यकर्ता थाने का घेराव करके बैठ गए थे। ये सभी लोग घटनास्थल से नारेबाजी करते हुए कोतवाली थाने पर पहुंचे थे।

मौके पर पहुंचे एसपी ने रुकवाया धरना

हंगामे और नारेबाजी की जानकारी मिलते ही बड़वानी एसपी पुनीत गहलोत मौके पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने नारेबाजी रुकवाई। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मांग की कि मुस्लिम युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। संगठन के कार्यकर्ताओं की मांग के बाद पुलिस ने मुस्लिम युवक के खिलाफ, बलात्कार, धर्म स्वतंत्रता अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस अधीक्षक ने की जनता से अपील

बड़वानी के एसपी पुनीत गहलोत ने कहा कि कई जगहों पर पथराव और दुकानों को बंद कराने की खबरें सामने आई हैं। ये सभी खबरें झूठी हैं। एसपी गहलोत ने जनता से अपील की है कि वो इलाके में शांति बनाए रखें। उन्होंने कहा कि जनता अफवाहों पर ध्यान न दें। उन्होंने कहा कि पुलिस की साइबर सेल शरारती तत्वों पर ध्यान रख रही है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।