शहर कांग्रेस ने नगर की ज्वलंत समस्या को लेकर एसडीएम को दिया ज्ञापन

आवारा पशुओं एवं श्वानों ने किया लोगों का जीना दुश्वार

महिदपुर ।  वरिष्ठ कांग्रेस नेता हीरालाल आंजना एवं शहर कांग्रेस अध्यक्ष सगीर बेग के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने गगनभेदी नारों का उद््घोष करते हुए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सक्सेना को म.प्र. कांग्रेस कमेटी के सदस्य जितेन्द्र मण्डोरा, माणक शर्मा ने नगर में आवारा पशुओं एवं श्वानों की समस्या को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन का वाचन नपा के पूर्व अध्यक्ष अरुण बुरड़ ने किया।
जिला कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनिल आंचलिया ने कहा कि यह महिदपुर नगर का सौभाग्य है कि यहां पर राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त जैन संत परमपूज्य आचार्य श्रीमद् विजय दिव्यानंदसूरी मसा का अविस्मरणीय चातुर्मास चल रहा है जिनके दर्शन वंदन हेतु एवं जिनवाणी का श्रवण करने के लिये सम्पूर्ण भारत वर्ष से श्रद्धालुजन का आवागमन बना रहता है। संतश्री जहां तिलकपथ दर्जी बाखल में स्थिरता किये हुए है। उक्त तिलक पथ के सम्पूर्ण मार्ग पर आवारा पशुओं का जमघट लगा रहता है।
इसी मार्ग पर जिनालयों, स्थानक, जैन धर्मशाला एवं मांगलिक भवन होकर जलधारा भैरव 108 आदिनाथ किला धाम, महालक्ष्मी एवं हनुमान मंदिर आदि पर पहुंचने का प्रमुख मार्ग है। प्रात: से शाम तक आवारा पशु, सांडों, श्वानों से आम भक्तजनों, नागरिकों, बच्चों एवं महिलाओं का निकलना दुश्वार हो गया है। नित्य प्रतिदिन दुर्घटनायें हो रही है एवं आमजन उसका शिकार हो रहे है। न जाने क्यों जिम्मेदार नपा प्रशासन, वरिष्ठ अधिकारीगण नागरिकों के द्वारा उक्त मार्ग के साथ ही सम्पूर्ण शहर की इस विकराल समस्या को भी अनेक मर्तबा अवगत कराने के पश्चात भी कुंभकर्णी निंदा को त्यागने को तैयार नहीं है।
उन समस्त पशु पालकों पर भी कठोर कार्यवाही की मांग आंचलिया ने करते हुए कहा कि जो अपने पालतू पशुधन का दोहन करने के उपरांत खुले में विचरण हेतु छोड़ देते हैं।
नपा परिषद को भी अपने प्रथम ज्ञापन में भी पार्षद श्रीमती अरुणा आंचलिया ने इस उक्त मांग को रखते हुए शहर में पशुधन के लिये मूलभूत सुविधा से युक्त कांजी हाउस जो वर्षों से बंद पड़ा उसे यथाशीघ्र चालू करने हेतु आग्रह किया था। उक्त जानकारी देते हुए कांग्रेस नेता अशोक बुरड़ ने अपनी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि अनुविभागीय अधिकारी ने इस समस्या के निराकरण हेतु त्वरित कार्यवाही करने हेतु एवं गौशाला में पशुधन रखने हेतु पहल कर न.पा. प्रशासन को समस्या के निराकरण बाबत निर्देश दिये। इस अवसर पर पार्षद प्रतिनिधि जाकिर सांगा, इकबाल नागोरी, माणकलाल शर्मा, नरेश शर्मा, अशोक पाठक, पारस जैन इन्दौख, एडव्होकेट राहुल शर्मा, अपुल धाड़ीवाल, वैभव चौपड़ा, लेखराज मल्होत्रा, पर्वतसिंह इन्दौख, नारायण प्रजापत, संजय चौहान, दिनेश बारोट, प्रकाश दुबे, बालकृष्ण सोनगरा, शादाब हुसैन आदि प्रमुख रुप से उपस्थित थे। आभार देवकरण राठौड़ ने माना।