माधव कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय को नवीन भवन की सौगात

 

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव एवं विधायक श्री जैन ने नवीन भवन का लोकार्पण किया

उज्जैन ।  माधव कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय को शासन ने नवीन भवन की सौगात दी है। अब शिक्षक अपना दायित्व निभाएं और विद्यार्थियों के उन्नयन के लिए कार्य करें।  आशा है कि  यहां के प्राध्यापक अपने शिष्यों तक ज्ञान का प्रकाश फैलाते रहेंगे। यह उद्गार माधव कॉलेज के नवीन भवन के लोकार्पण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उद्वोधन देते हुए उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने  व्यक्त किए। उन्होंने नवीन भवन के मिलने से क्षेत्रवासियों को एवं छात्रों तथा शिक्षकों को हार्दिक बधाई दी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विधायक  पारस जैन ने कहा कि हमने इसी कॉलेज से अध्ययन किया है। कॉलेज में विद्यार्थियों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए प्रयास करें। भवन से नहीं, बल्कि विद्यार्थियों से कॉलेज की पहचान होती है । विक्रम विश्व विद्यालय के कुलपति डॉ. अखिलेश पाण्डे ने उपस्थित शिक्षकों को शुभकामनाएं दी । उच्च शिक्षा विभाग के अतिरिक्त संचालक डॉ एच एम अनिजवाल ने कहा कि भूमि से नहीं, बल्कि अध्ययन अध्यापन से कॉलेज की छवि बनती है । प्राचार्य डॉ जवाहर लाल बरमैया ने स्वागत भाषण दिया। माधव कॉलेज के दर्शन शास्त्र विभाग की डॉ शोभा  मिश्र, इतिहास विभाग  अध्यक्ष डॉ. अल्पना दुभाषे, डॉ. आयशा सिद्दिकी, डॉ सन्तोष शर्मा प्रो राजाराम गोरस्या,  डॉ. नीरज सारवान, प्रो  ममता पंवार, प्रो मोहन निमोले,प्रो मंसूर खान, प्रो लक्ष्मण सिंह गोरस्या आदि ने स्वागत किया।

इस अवसर पर जनभागीदारी समिति सदस्य गोपाल माहेश्वरी,  सुभाष सोनी,  भारती वर्मा, पार्षद हेमन्त गहलोत सहित कॉलेज के सभी प्राध्यापक  मौजूद रहे। संचालन अपनी विशिष्ट शैली में डॉ राजश्री सेठ  ने किया । डॉ. अल्पना उपाध्याय ने आभार व्यक्त किया।