इंदौर में हत्याओं का दौर : 6 दिन में 4 कत्ल, 8 माह में 34 खून, 125 जानलेवा हमले

इंदौर। शहर में पुलिस कमिश्नरी के बावजूद इंदौर में हत्याओं का दौर जारी है। इंदौर में बीते 6 दिनों में 4 हत्या हो चुकी है। वह भी मामूली बातों पर। इंदौर की बात करें तो यहां पर 8 महीने में 34 हत्या हो चुकी है। 125 जानलेवा हमने भी हुए हैं। बढ़ते अपराधों के पीछे कहीं न कहीं नशाखोरी एक बड़ी वजह सामने आ रही है।

कुत्ता घुमाने के विवाद में गार्ड ने जीजा साले को मार डाला, महिला सहित 6 घायल

इंदौर के खजराना इलाके की एक कॉलोनी में गुरुवार देर रात कुत्ता घुमाने के मामूली विवाद में एक गार्ड ने फायरिंग कर दी। इसमें जीजा-साले की मौत हो गई। महिला सहित छह अन्य लोग भी घायल हुए हैं। गार्ड ने 312 बोर की बंदूक से 3 फायर किए थे। घायलों में परिवार के साथ वे लोग भी हैं जो विवाद और फायरिंग का शोर सुनकर अपने घरों से बाहर निकले थे। पुलिस ने आरोपी गार्ड, उसके बेटे और एक रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया है। बंदूक जब्त की है। विवाद की सूचना के बाद अफसर और पुलिस फोर्स यहां पहुंचा।
एडिशनल डीसीपी अमरेन्द्रसिंह के मुताबिक घटना कृष्णबाग कॉलोनी की है। राजपाल पुत्र यदुनाथ सिंह राजावात निवासी कृष्णा बाग कॉलोनी ने अपनी लायसेंसी बंदूक से गोली चलाई है। गोली लगने से विमल पुत्र देवकरण निवासी कृष्णा बाग कॉलोनी और उनके साले राहुल पुत्र महेश वर्मा निवासी कृष्ण बाग कॉलोनी की मौत हो गई। राहुल की पत्नी ज्योति और इलाके में ही रहने वाले ललित पुत्र नारायण गोडसे, कमल पुत्र कड़वा खेड़े, मोहित पुत्र भीमसिंह गोयल सहित छह लोग घायल हुए। सभी को रात में उपचार के लिए एमवाय अस्पताल भेजा गया है।

गार्ड, उसके बेटे और रिश्तेदार को बनाया आरोपी

पुलिस ने दोहरे हत्याकांड में गार्ड राजपाल पुत्र यदुनाथ सिंह राजावत, उसके बेटे सुधीर राजावत और एक अन्य शुभम पुत्र केशवसिंह राजावत को आरोपी बनाया है। आरोपी राजपाल सुखलिया इलाके की एक बैंक में गार्ड की नौकरी करता है। हत्याकांड के बाद परिवार के बाकी सदस्य घर से भाग गए हैं।

डॉगी घुमाने की बात पर कहासुनी

एडिशनल डीसीपी सिंह ने बताया गुरुवार रात में करीब साढ़े दस बजे राजपाल अपने डॉगी को बाहर घुमा रहा था। इस दौरान गली के स्ट्रीट डॉग उसके ऊपर लपके। इसे लेकर अपने घर के बाहर बैठे विमल और राहुल के परिवार से उसकी कहासुनी हो गई। गार्ड को उसका परिवार समझाकर अंदर ले गया। कुछ देर बाद में गार्ड कमरे से अचानक निकला और पहली मंजिल से अपनी लायसेंसी बंदूक ले आया। उसने वहीं से खड़े होकर एक के बाद एक तीन फायर कर किए। इसमें नीचे खड़े राहुल और विमल की मौत हो गई।