लोकमान्य विद्या निकेतन आजादी के रंग में रंगा

हिंदी, अंग्रेजी और बंगाली भाषा में बच्चों को आजादी का महत्व बताया
नगर प्रतिनिधि  इंदौर
स्वतंत्रता दिवस पर लोकमान्य विद्या निकेतन हायर सेकंडरी स्कूल में आजादी का अलग रंग नजर आया। देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रमों ने मन जीत लिया। विद्यार्थियों को आजादी का महत्व हिंदी, अंग्रेजी और बंगाली भाषा में बताया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अितथि रिटार्यड कर्नल दीपक पाण्डे थे। मुख्य अितथि का स्वागत लोकमान्य शिक्षा समिति की उपाध्यक्ष स्नेहल अतुल जोशी और शिक्षा समिति के अध्यक्ष कपिल घोड़पकर व गिरीश सरवटे ने किया। कर्नल पाण्डे ने अपने जीवन के अनुभव विद्यार्थियों से साझा किये और उन्हें देशभक्ति और देशप्रेम से जुड़े रहने का मंत्र बताया। कार्यक्रम में आजादी का महत्व हिन्दी भाषा में मान मिश्रा, बंगाली भाषा में अभिप्शा शुभदशीर्नी और अंग्रेजी भाषा में सुहानी विखें ने बताया तो पूरा माहौल ही बदल गया और देशभक्ति का जज्बा जाग उठा।
इस अवसर पर वर्तमान में विद्यार्थियों की प्रतिभा, कौशल, जिज्ञासा और उनका आत्म विश्वास बढ़ाने के साथ ही भविष्य को उज्जवल बनाने हेतु लोकमान्य शिक्षा समिति के सदस्यों द्वारा नई शिक्षा नीति के तहत आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, रोबोटिक्स एवं मॉडलिंग लैब का निर्माण विशेष तौर से करवाया गया जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा किया गया है। इन तकनीकी सुविधाओं से विद्यार्थियों का शैक्षणिक एवं बौद्धिक विकास होगा। इस अवसर पर लोकमान्य शिक्षा समिति के सभी पदाधिकारी प्रकाश वैद्य, उपाध्यक्ष श्रीमती स्नेहल अतुल जोशी, कोषाध्यक्ष श्रीकांत कुलकर्णी एवं सदस्य डॉ. विवेक कापरे, गिरीश सरवटे, कपिल धोड़पकर उपस्थित रहे। आभार प्रदर्शन विद्यालय के प्राचार्य द्वारा किया गया।