7 अगस्त को उज्जैन से भेज चुके फिल्म प्रदर्शन पर रोक के लिए नोटिस

फिल्म का विरोध आगे भी जारी रहेगा, वकीलों से कानूनी सलाह ले रहे

उज्जैन।अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ओहमायगॉड-2 उज्जैन में रीलीज होते ही महाकाल के महेश पुजारी, अखिल भारतीय पुजारी महासंघ के रूपेश मेहता और अभिभाषक अभिलाष व्यास इसे देखने पहुंचे। फिल्म देखने के बाद पुजारियों ने इसका विरोध करते हुए कहा कि भगवान को सैक्स से जोड़कर दिखाना गलत है।महाकाल मंदिर की परंपरा से छेड़छाड़ की गई है। जो बर्दाश्त नहीं की जाएगी। फिल्म मेकर्स व टीम को इसका लीगल नोटिस 7 अगस्त को भेजा जा चुका है जिसे वापस नहीं लेंगे। आगामी विरोध व कार्रवाई की प्रक्रिया के संबंध अन्य वरिष्ठ वकीलों से सलाह लेने के बाद एक्शन लिया जाएगा।पंडित प्रदीप मिश्रा का भी विरोधबोले – बाप को कचौरी लेते दिखाते

कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने भी इस फिल्म का विरोध कर दिया है। उन्होंने कहा कि फिल्म बनाने वालों को शर्म आनी चाहिए। महादेव को कचौरी लेते दिखा रहे हो। यदि तुम्हारे बाप को कचौरी लेते दिखाते तो मुझे खुशी होती। पंडित मिश्रा अभी मप्र के दतिया में शिव महापुराण कथा कर रहे हैं। वहीं उन्होंने फिल्म को लेकर अपना विरोध जताया।

फिल्म में सेक्स एजुकेशन और साथ में महाकाल इसलिए विरोध
महाकाल मंदिर के पुजारी महेश गुरु ने दैनिक अवंतिका से चर्चा में कहा कि इस फिल्म में जहां एक ओर सेक्स एजुकेशन पर बात हो रही है तो दूसरी तरफ विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल व मंदिर के दृश्य दिखाए जाते है। इससे हमारी धार्मिक आस्था पर गहरी चोट पहुंच रही है। वहीं फिल्म में एक बार नहीं कई बार महाकाल मंदिर के शॉट दिखाए गए है। इसलिए सब इसके विरोध में है और फिल्म प्रदर्शन की रोक के लिए नोटिस भेजा गया है।फिल्म में शिवलिंग की उत्पत्ति लिंग और योनि से बताई गई है, जो पूरी तरह भ्रामक व गलत है, जबकि महाकाल तो स्वयं-भू हैं।फिल्म में एक हीरो को मंदिर में भस्मारती करते हुए दिखाया गया है। यह मंदिर की वंशवाद परंपरा में सीधे-सीधे हस्तक्षेप है। इन सभी दृश्यों को फिल्म से हटाने की मांग प्रमुख रूप से हमने की है।

जाने आखिर इस फिल्म की कहानी है क्या, उज्जैन में शूट फिल्म की कहानी उज्जैन में रहने वाले भगवान शिव के परम भक्त कांति शरण मुद्गल के इर्द-गिर्द बुनी है। जीवन की मुश्किल परिस्थितियों में कांति के सामने भगवान प्रकट होते हैं और उसके जीवन में आने वाली चुनौतियों को हल करने में उसकी मदद करते हैं।सेक्स एजुकेशन जैसे बोल्ड सब्जेक्ट पर बेस्ड इस फिल्म में अक्षय कुमार, पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम लीड रोल में हैं।फिल्म 2012 में रिलीज परेश रावल और अक्षय कुमार स्टारर ओहमायगॉड का सीक्वल है। इस फिल्म में अक्षय कुमार ने श्रीकृष्ण का रोल प्ले किया था।
इतना सब होने के बाद उज्जैन के पुजारियों ने फिल्म निर्देशक अमित राय, निर्माता विपुल शाह और चंद्रप्रकाश द्विवेदी, एक्टर अक्षय कुमार के अलावा सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून कुमार जोशी को नोटिस भेजा है।

सेंसर बोर्ड ने फिल्म को ए सर्टिफिकेट जारी किया है। यानी इसे 18 साल से कम आयु के लोग नहीं देख सकते। बता दें कि अक्टूबर 2021 में इस फिल्म की शूटिंग उज्जैन में ही एक हफ्ते तक चली थी।