April 15, 2024

देवास। पुलिस जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह टेंचिग ग्राउंड पर पन्नी बिनने वाले बाबूलाल पिता फतिया उजले उम्र 55 वर्ष निवासी न्यू देवास पन्नी बिनने का कार्य कर रहे थे, उसी दौरान पोकलेन मशीन से जमीन समतल करने का कार्य चालक सद्दाम कर रहा था। अचानक बाबूलाल पोकलेन मशीन की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई व पोकलेन चालक मौके से फरार हो गया, घटना की सूचना मिलने पर नाहर दरवाजा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेजा। पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया।

मामले को लेकर पुलिस ने पोकलेन चालक सद्दाम के विरुद्ध धारा 304-ए का प्रकरण पंजीबद्ध कर मर्ग कायम किया है व जांच कर रही है।
बाबूलाल कचरा बिन रहे थे
प्रत्यक्षदर्शी कचरा बिनने वाले संतोष वानखेड़े ने बताया कि पोकलेन चालक सद्दाम शराब के नशे में वाहन चला रहा था, उस दौरान बाबूलाल उजले कचरा बिन रहे थे। पोकलेन चालक अंधगति से पोकलेन लाए और बाबूलाल उसकी चपेट में आ गए। जिससे उनकी मौत हो गई। हमको निगम की और से कचरा बिनने का कार्ड दे रखा है, हम लोग निगम से अधिकृत हैं।
शराब के नशे में था पोकलेन चालक
मृतक के पुत्र सोनू उजले ने बताया कि मेरे पिता 35 वर्ष से यहां पर काम कर रहे हैं, उनको निगम की और से कचरा बिनने की अनुमति दी है। यहां पर पोकलेन मशीन के ठेकेदार है जो शराब के नशे में था, उसने अंधगति से वाहन चलाते हुए यहां काम कर रहे मेरे पिता के ऊपर पोकलेन चढ़ा दी। इसके बाद वाहन चालक फरार हो गया। यहां से फोन पर सूचना मिली जिस पर हम यहां पहुंचे थे। यहां आकर देखा कि मेरे पिताजी मिट्टी में दबे हुए थे।
इनका कहना :
नगर निगम ने कुछ ऐसे लोगों को पात्रता दे रखी है जो टेंचिग ग्राउंड पर पन्नी बिनने के साथ सूखा-गीला कचरा अलग-अलग करने का कार्य करते हैं। निगम में ठेकेदारी करने वाली एक कंपनी की पोकलेन मशीन भी वहां संचालित हो रही है। सुबह बाबूलाल उम्र 55 वर्ष कचरा बिन रहे थे उसी दौरान पोकलेन चालक सद्दाम कचरे के ढेर पर चढ़ा रहा था, उसका नियंत्रण हट गया और बाबूलाल पोकलेन की चपेट में आ गए जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई। इस मामले को लेकर मर्ग कायम कर लिया है, और अपराधी को तलाश रहे हैं। फिलहाल धारा 304 ए के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।