बडौद में सिविल न्यायालय एवं एसडीएम लिंक कोर्ट प्रारंभ किये जाने के लिये कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

सीएम हेल्प लाइन की शिकायतों का संतुष्टीप्रद्र निरा- करण कर शिकायतें पोर्टल से बंद करवाएं- कलेक्टर

बडौद । सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों का संतुष्टीप्रद निराकरण कर शिकायतें पोर्टल से बंद करवाएं। यह निर्देश कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह ने बुधवार को नगर परिषद् बड़ौद मेंं राजस्व पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग एवं महिला एवं बाल विकास विभाग बैठक लेकर सीएम हेल्पलाइन की शिकायतें एवं जनसुनवाई के आवेदनों की समीक्षा कर अधिकारियों को दिए।
कलेक्टर ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि आवासीय पट्टे, सीमांकन, अवैध अतिक्रमण, किसान सम्मान निधि आदि जुड़ी शिकायतों का प्राथमिकता से निराकरण करें। शिकायतें अनावश्यक पेंडिंग नहीं रखें। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग एवं पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को अपने विभागों की लम्बित सीएम हेल्पलाईन का निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जनसुनवाई में विभागों को प्राप्त आवेदनों एवं निराकृत आवेदनों की जानकारी लेकर, निराकृत से शेष आवेदनों का अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए। बैठक में एसडीएम सत्येन्द्र बैरवा, जनपद सीईओ जितेन्द्रसिंह सेंगर, नगर परिषद् सीएमओ रघुवंशी, तहसीलदार बड़ौद प्रीति भिंसे, परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग इरफान अंसारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह के दौरे के दौरान नगर परिषद बडौद में अभिभाषक संघ बडौद ने कलेक्टर को ज्ञापन दिया जिसमें जिले की सबसे बड़ी तहसील बडौद में एसडीएम की लिंक कोर्ट प्रारंभ किये जाने एवं दूसरे ज्ञापन में बडौद में पिछले 20-25 वर्षों से सिविल न्यायालय की मांग की जा रही है और विधि विभाग में लंबित पड़ी है जबकि सिविल न्यायालय व्यवस्था हेतु प्रशासनिक स्तर पर व्यवस्था की जाए इसके लिए वर्तमान में वैकल्पिक रूप से पुराना पुलिस थाना भवन में व्यवस्थाएं हैं।
इस पर कलेक्टर ने आश्वासन दिया है प्रशासनिक स्तर पर पत्राचार कर जानकारी भोपाल भेजी जायेगी एवं लिंक कोर्ट प्रारंभ की जायेगी। इस अवसर पर अभिभाषक संघ अध्यक्ष रमेशनारायण शर्मा, दुलेसिंह परिहार, प्रकाश शर्मा, कमलेशराव धुले, शीतल जैन, राजपाल सिंह, नमन नागर, मुकेश अहिरवार, आशीष शर्मा, निशांत शर्मा, अंकित गर्ग, अब्दुल सलाम, शिवपालसिंह परिहार आदि अभिभाषक उपस्थित थे।