वाल्मीकि समाज के आराध्य देव जाहरवीर गोगा महाराज जयंती को लेकर चल रहे कार्यक्रमों में हुआ सामाजिक समरसता व महाआरती पश्चात महाप्रसादी का वितरण

महिदपुर ।  नगर में आगामी वाल्मीकि समाज के आराध्य श्री देव जाहरवीर गोगा देव भगवान के भव्य चल समारोह के आयोजन हेतु वाल्मीकि समाज वरिष्ठजनों नवयुवकों द्वारा 2 अगस्त से जयंती के निमित्त क्रमवार कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है ज्योकि 08 सितंबर तक चलेंगें। इसी में सोमवार की शाम नगर सामाजिक समरसता के लिए एक अनूठी मिसाल बन गई जिसमें आयोजक और अतिथि सर्व हिंदू समाज के बैनर तले सामाजिक समरसता सम्मेलन आंजना समाज धर्मशाला बिनपुरा रोड में संपन्न हुआ। कार्यक्रम की शुरूआत संत शिरोमणि श्री रविदास मंदिर की भजन मंडल द्वारा तुझ में राम मुझ में है राम सब में है राम समाया से संगीतमय भजनों के साथ मुकेश चैहान भगतजी मंड़ली के द्वारा की गई जो सभी श्रोताओं के दिल में उतर गया।
सामाजिक समरसता के कार्यक्रम में विभिन्न राष्ट्रवादी संगठन के पदाधिकारियों ने सहभागिता की आयोजन के मुख्य अतिथि एवं वक्ता राजेन्द्र चोधरी देपालपुर थे इस अवसर पर अपने उदबोधन में उन्होंने इतिहास के हवाले से हिंदू समाज में जातिगत भेदभाव को विदेशी कुशासन काल की उपज बताया जबकि उन्होंने कई उदाहरण देकर कहा कि वेदों ने और धर्म ग्रंथो में यह नहीं है और उन्होंने एक महान स्वप्न बताया जो समरसता के द्वारा आएगा और भारत में सच्चे अर्थों में राम राज्य आएगा। इसी में वाल्मिकी समाज के आराध्य गोगा देव जी के बारे में आचार्य श्री बलराम जी दावरे द्वारा सभी को अवगत कराया गया।
सामाजिक समरसता के इस कार्यक्रम में वाल्मीकि समाज के आराध्य देव श्री जाहरवीर गोगा देव जी महाराज के निशान की महाआरती हुई तथा उसके बाद महाप्रसादी का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का संचालन समरसता जिला प्रमुख विश्व हिंदू परिषद के मनोहर सिंह आंजना महू नें किया एवं आभार जगदीश चैधरी धुलेट ने माना।