इंदौर में मौलवी टिप्पणी विवाद, आरोप से आहत सफाईकर्मियों ने नहीं की चंदन नगर क्षेत्र में सफाई

 इंदौर ।  इंदौर को स्वच्छता में देश में नंबर वन बनाने वाले सफाई मित्रों को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी से आहत सफाईकर्मियों ने गुरुवार को चंदन नगर क्षेत्र में सफाई नहीं की। वे चंदन नगर पुलिस थाने भी पहुंचे। वे आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले हाफिज शादाब खान की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि जब तक आरोपित खुद आकर माफी नहीं मांगेगा वे काम पर नहीं लौटेंगे।
अधिकारियों ने सफाईकर्मियों को समझाइश देने की कोशिश की लेकिन वे अपनी मांग पर अड़े रहे।गौरतलब है कि मंगलवार रात एक वीडिया इंटरनेट मीडिया पर जमकर बहुप्रसारित हुआ था। यह चंदन नगर क्षेत्र का था।
इसमें स्वयं को मौलवी बताने वाला शादाब खान हाथ में माइक लेकर खड़ा हुआ है। वह आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए सफाईकर्मियों के बारे में कह रहा है कि हम उनसे कहेंगे की हम पैसा भरते है।
महीने का 60 रुपया मुंह पर मारेंगे। हमारी भाभी, बहनें, मां, बेटियां कचरा डालती हैं तो ये गंदी नजर से उन्हें घूरकर देखते हैं। सफाईकर्मियों को लेकर की गई इस आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद चंदन नगर पुलिस ने आरोपित शादाब के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। इसके बावजूद सफाईकर्मियों का आक्रोश कम नहीं हुआ। उन्होंने गुरुवार सुबह चंदन नगर क्षेत्र में सफाई नहीं की। उनका कहना था कि जब तक आरोपित खुद आकर माफी नहीं मांगता वे काम पर नहीं लौटेंगे। सीएसआइ विकास मिश्रा और अन्य अधिकारियों ने उन्हें समझाइश भी दी, लेकिन वे नहीं लौटे।क्या है मामला
बुधवार को चंदन नगर क्षेत्र में एक मौलाना का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में मौलवी सफाईकर्मी और वाल्मीकि समाज पर अशोभनीय टिप्पणी कर रहा है। सफाईकर्मी मौलवी की हरकत पर गुस्सा हैं। उन्होंने चंदन नगर थाना में प्रकरण भी दर्ज करवाया है। इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव को भी मामले में शिकायत की गई है। आरोपित का नाम शादाब उर्फ हाफिज निवासी चंदन नगर बताया जा रहा है।
मामले में शहर महापौर ने भी गुस्सा जताते हुए, सख्त कार्रवाई करने की बात कही थी। हालांकि बुधवार देर रात को मौलाना ने माफी मांग ली थी।