पाकिस्तान में आतंकियों ने रिमोट से उड़ाई गाड़ी, यूनियन काउंसिल प्रेसीडेंट सहित 7 की मौत

एजेंसी इस्लामाबाद
पाकिस्तान के बलूचिस्तान के पंजगुर नामक इलाके में सोमवार की देर रात हुए भीषण बम ब्लास्ट में 7 लोगों की मौत हो गई। आतंकवादियों ने रिमोट से गाड़ी को ही उड़ा दिया। यह घटना सोमवार देर रात की है। मामले की जांच की जा रही है लेकिन अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि बलूचिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठनों ने ही धमाका कराया होगा। पाकिस्तान में एक और बड़ा आतंकी हमला हुआ है। बलूचिस्तान में आतंकवादियों ने रिमोट से एक गाड़ी को ही उड़ा दिया जिसमें 7 लोगों की मौत हो चुकी है। बलूचिस्तान के पंजगुर में यह आतंकी हमला किया गया है। जानकारी के अनुसार आतंकवादियों ने पहले ही वहां रास्ते पर लैंडमाइन बिछा रखी थी और जैसे ही गाड़ी उस पर से गुजरी, रिमोट से ब्लास्ट करा दिया गया। यह धमाका इतना भयानक था कि पूरा इलाका गूंज उठा और गाड़ी के तो चीथड़े उड़ गए। रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तानी अथॉरिटी ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

यूनियन काउंसिल के अध्यक्ष की हुई मौत
पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पंजगुर के डिप्टी कमिश्नर ने जानकारी दी है कि बलागातर यूनियन काउंसिल के अध्यक्ष इश्तियाक याकूब एक शादी समारोह से वापस लौट रहे थे। उनके साथ कार में और भी लोग सवार थे। आतंकियों ने उनकी गाड़ी को निशाना बनाने के लिए रिमोट से ब्लास्ट होने वाले बम का उपयोग किया। जब उनकी कार चकर बाजार पहुंची तभी विस्फोट करा दिया गया। इसमें 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

क्या है बलूच लिबरेशन फ्रंट
माना जा रहा है कि यह धमाका भी बलूच लिबरेशन फ्रंट द्वारा कराया गया होगा। हालांकि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। साल 2014 में ऐसा ही विस्फोट बलूच फ्रंट ने कराया था जिसमें 10 लोगों की मौत हुई थी।