April 16, 2024

इंदौर ।   शहर के सिलिकान सिटी में रहने वाली रुचि मौर्य सिविल जज की तैयारी कर रही है। अपने घर से पलासिया तक बस से पढ़ाई के लिए आने पर हर दिन उनका दो घंटे का समय खराब होता था। ऐसे में रुचि ने इंदौर कलेक्टर इलैया राजा टी से मदद की गुहार की थी। कलेक्टर की पहल पर रुचि को गुरुवार को स्कूटी वाहन जिला प्रशासन द्वारा रेडक्रास सोसायटी के सहयोग से उपलब्ध करवाया गया।
गुरुवार को कलेक्टर कार्यालय परिसर में इंदौर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष मधु वर्मा, अपर कलेक्टर रोशन राय ने बालिका को स्कूटी व उसकी चाभी दी। रूचि ने बताया कि परिवार में दो छोटे भाई, माताजी और दादी है। पिता के स्वर्गवास के बाद बड़ी होने के कारण जिम्मेदारी मुझ पर आ गई। मां घर का कार्य करती है और मैं खुद ही छोटा-मोटा कार्य कर जीवनयापन के साथ साथ सिविल जज की तैयार भी कर रही हूं। सिलिकान सिटी से पलासिया तक कोचिंग जाने के लिए मुझे काफी परेशानी होती थी।
कलेक्टर के संज्ञान में आने के बाद उक्त बालिका को आवागमन हेतु जन सहयोग से टीवीएस जुपिटर वाहन उपलब्ध करवाया गया। गौरतलब है कि जिला प्रशासन द्वारा रेडक्रास सोसायटी में माध्यम से अभी तक 148 जरुरतमंद छात्र, युवा, विकलांग व अन्य लोगों को वाहन उपलब्ध करवाया जा चुका है। गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में इंदौर कलेक्टर द्वारा कई जरूरतमंदों को दोपहिया वाहन दिलवाए गए हैं। जिला प्रशासन के माध्यम से स्कूटी मिलने से इन लोगों की जिंदगी की राह आसान हुई है।