April 20, 2024

सिसौदियामंडी बोर्ड के 50 वर्ष पूरे होने पर कृषि उपज मंडी मंदसौर में कृषक संगोष्ठी व रक्तदान शिविर आयोजित हुआ

मंदसौर ।   मध्यप्रदेश राज्य कृषि विपणन मंडी बोर्ड भोपाल के स्थापना के 50 वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेश की नम्बर वन कृषि उपज मण्डी मंदसौर में वृहद आयोजन किया गया। जिसके तहत रक्तदान शिविर, कृषक संगोष्ठी, सम्मान समारोह एवं पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किये गये।
मुख्य अतिथि विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने कृषक संगोष्ठी में कहा कि म.प्र. शासन ने मण्डियों का सुव्यवस्थित प्लान बनाकर बोर्ड के माध्यम से विकास किया गया है। जिससे मण्डीयों पर किसानों का भरोसा और विश्वास बढ़ा है। मंदसौर मण्डी व्यापारियों, किसानों, तुलावटियों के समागम और तालमेल के वजह से श्रेष्ठ व्यवस्था के उत्कृष्ट मण्डी बनी है जिसके कारण किसान अपनी उपज को लेकर आता है। भाजपा किसान मोर्चा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बंशीलाल गुर्जर ने कहा कि किसानों का सबसे पहला तीर्थ मंडी है। मंडी का उचित नियंत्रण पर्यवेक्षण व संरक्षण के लिये म.प्र. सरकार ने 1973 में आज ही के दिन मध्य प्रदेश में मंडी बोर्ड का गठन किया था। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष नानालाल अटोलिया ने कहा कि किसान और मंडी एक दूसरे के पर्याय है। नपाध्यक्ष रमा देवी गुर्जर ने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान मण्डी को सुव्यवस्थित रूप से संचालित करने में सबका सहयोग रहा। जनपद पंचायत अध्यक्ष बसंत शर्मा व मंडी पूर्व अध्यक्ष अंबाराम पाटीदार देहरी ने भी अपने विचार रखे।
कार्यक्रम में मंदसौर को मण्डी को उत्कृष्ट मण्डी बनाने में सहभागिता करने वाले व्यापारी, सेवानिवृत्त अधिकारी व कर्मचारी, तुलावटी, हम्माल का सम्मान किया। रक्तदान शिविर में 28 यूनिट रक्तदान हुआ।
कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत एसडीएम एवं भारसाधक अधिकारी शिवलाल शाक्य ने किया। स्वागत उद्बोधन मण्डी सचिव श्री पर्वत सिंह सिसोदिया ने देते हुए कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की। कार्यक्रम का संचालन कन्हैयालाल सोनगरा ने किया । आभार गजराजसिंह चुण्डावत ने माना।