April 28, 2024

रुनीजा ।  चुनाव के समय पंच , सरपंच आदि बनने के लिए चुनाव लड़ने वाले लोग अपनव वार्ड या ग्राम वासियो से बड़े बड़े वादे कर चुनाव जीत जाते। ओर चुनाव जितने के बाद मुश्किल से एक दो बैठक में जाते हैं। उजके बाद बहुत कम उधर जाकर अपने वार्ड वासियो की समस्या हल करवाते हैं। वही कुछ जनप्रतिनिधि ऐसे भी होते जो अपबाद मतदातओं व वार्ड वासियो की समस्या उठाते हल करवाते।
कोई कोई तो उनसे भी बढ़कर होते। जो स्वयंके खर्च अपने वार्ड का विकास आदि करवा देते है।ऐसे ही एक पंच ग्राम खेड़ावदा के दिनेश भाई मदार है। जो समय समय पर पँचायत की बेठक में अपने वार्ड की स्वच्छता आदि समस्या उठाकर हल करवाने की मांग करते परन्तु जब पँचायत ने ध्यान भी दिया तो स्वयं उस समस्या का हल करने का सराहनीय कार्य कर अपने कर्तव्य का निर्वाह किया ।मदार के वार्ड में पंचमुखी चौराहे की नाली जोकि बहुत दिनों से बंद पड़ी थी ।
नाली मेन चौराहे पर थी इसलिए प्रत्येक ग्रामीण को आने जाने में काफी तकलीफ हो रही थी जब पंचायत ने इस और अपना ध्यान नहीं दिया तो मदार ने अपने स्वयं के खर्च पर नाली को साफ करा कर चालू करवा कर आमजन की हो रही तकलीफ हो दूर किया। उक्त नाली की सफाई करवाने पर समस्त ग्राम वासियों ने पंच दिनेश मदारा को धन्यवाद दिया।