April 29, 2024

इंदौर।  इंदौर से सप्ताह में चार दिन देहरादून के लिए ट्रेन चलती है। सप्ताह में दो दिन इंदौर रेलवे स्टेशन और सप्ताह में दो दिन लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन से ट्रेन रवाना होती है। अलग-अलग स्टेशनों से ट्रेन चलने से यात्रियों में हमेशा गफलत बनी रहती है। असमंजस के कारण कई बार यात्री गलत स्टेशन पर पहुंच जाते हैं। ऐसे में दोनों ट्रेनों को एक ही स्टेशन से चलाने की मांग की गई है। सांसद और पश्चिम रेलवे के जीएम को इसके लिए पत्र लिखा गया है।
इंदौर रेलवे स्टेशन से सप्ताह में दो दिन शनिवार और रविवार को गाड़ी संख्या 14317 इंदौर-देहरादून एक्सप्रेस चलती है, जबकि लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन से गाड़ी संख्या 14309 इंदौर-देहरादून उज्जैन एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन बुधवार और गुरुवार को रवाना होती है। दोनों ट्रेनें इंदौर से शाम 6.40 बजे रवाना होती है और अगले दिन शाम 7.45 बजे देहरादून पहुंचती है। अलग-अलग स्टेशन से चलने के कारण यात्री ट्रेन को लेकर हमेशा गफलत में रहते है।
कई बार यात्री इंदौर स्टेशन की अपेक्षा लक्ष्मीबाई नगर पहुंच जाते है। यहां पहुंचने पर पता चलता है कि ट्रेन इंदौर स्टेशन से चलेगी। क्षेत्रीय रेल उपयोकर्ता परामर्शदात्री समिति के पूर्व सदस्य जगमोहन वर्मा ने सांसद शंकर लालवानी और पश्चिम रेलवे के जीएम अशोक कुमार मिश्र को पत्र लिखकर ट्रेन को एक ही स्टेशन से चलाने की मांग की है। वर्मा का कहना है कि अलग-अलग स्टेशन होने से यात्री में असमंजस की स्थिति रहती है।