राजस्थान: पूर्व सांसद धन सिंह रावत समेत 16 दिग्गजों ने थामा BJP का दामन

जयपुर। चुनावी साल में भारतीय जनता पार्टी का कुनबा बढ़ता जा रहा है। शनिवार को एक पूर्व सांसद, तीन पूर्व विधायकों और चार रिटायर्ड अफसरों सहित 16 लोगों ने बीजेपी का दामन थाम लिया। इस दौरान बीजेपी के प्रदेश प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और विधायक वासुदेव देवानानी मौजूद रहे। पार्टी में शामिल होने वाले पूर्व सांसद, विधायकों और ब्यूरोक्रेट्स का कहना है कि बीजेपी ही देश की सबसे भरोसेमंद पार्टी है जो जनहित और देशहित में काम करती है। बीजेपी का दामन थामने वालों में सबसे प्रमुख नाम पूर्व सांसद धन सिंह रावत का है।
इनके अलावा पूर्व विधायक पवन दुग्गल, रविन्द्र बोहरा और गीता देवी भी शामिल हैं। इनके साथ रिटायर्ड आईपीएस जसवंत संपतराम, रिटायर्ड आईएएस एसपी सिंह, स्टेट जीएसटी के अतिरिक्त आयुक्त रहे दिनेश रंगा भी बीजेपी में आए। रिटायर्ड आईएएस मनोज शर्मा ने भी भाजपा में एंट्री मारी। बीते चुनावों के दौरान बीजेपी से बागी होने वाले दीनदयाल कुमावत की घर वापसी हुई है। साथ ही विवेक बोहरा, लल्लूराम बैरवा, डॉ। शिवचरण कुशवाह, रानी दुग्गल, रिकी वर्मा, ममता राठौड़ और विष्णु भांभू ने भी पार्टी की सदस्यता ली है।

बीजेपी में शामिल होने वाले पूर्व सांसद धनसिंह रावत, पहले भाजपा में ही थे। वे 2004 में बीजेपी से सांसद रह चुके हैं। बाद में उन्हें टिकट नहीं मिला तो उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी। पूर्व विधायक रविन्द्र सिंह बोहरा भी भाजपा से विधायक रहे हैं। वे वर्ष 2008 से 2013 तक राजाखेड़ा से विधायक थे। हालांकि बीते चुनावों में टिकट नहीं मिलने से इन्होंने भी पार्टी छोड़ दी थी। रावत और बोहरा की कई सालों बाद पार्टी में वापसी हुई है।