बांग्लादेश: तालाब में गिरी बस, 17 यात्रियों की डूबने से मौत, 35 अन्य घायल

ब्रह्मास्त्र ढाका

बांग्लादेश के झालाकाथी सदर उपजिला के छत्रकंडा इलाके में एक बस के तालाब में गिर जाने से तीन बच्चों सहित कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए। घटना शनिवार को हुई। जीवित बचे लोगों ने दुर्घटना के लिए चालक की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने यह भी कहा कि बस क्षमता से अधिक यात्रियों से भरी हुई थी।

बांग्लादेशी अखबार, द डेली स्टार के हवाले से बताया कि बशर स्मृति परिवहन की 52 लोगों की क्षमता वाली बस में 60 से अधिक लोग सवार थे। बस सुबह करीब नौ बजे पिरोजपुर के भंडरिया से निकली और लगभग दस बजे बरिशाल-खुलना राजमार्ग पर छत्रकांडा में सड़क किनारे तालाब में गिर गई। एक जीवित बचे एमडी मोमिन ने कहा ह्यमैं भंडरिया से बस में चढ़ा। बस यात्रियों से खचाखच भरी हुई थी। उनमें से कुछ गलियारे पर खड़े थे। मैंने ड्राइवर को सुपरवाइजर से बात करते देखा। अचानक, बस सड़क से उतर गई और दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

मोमिन ने आगे कहा सभी यात्री बस के अंदर फंसे हुए थे। ओवरलोड होने के कारण बस तुरंत डूब गई। मैं किसी तरह बस से बाहर निकलने में कामयाब रहा। द डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, बरिशाल डिविजनल कमिश्नर एमडी शौकत अली ने पुष्टि की कि सभी 17 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और बाकी घायलों को अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने कहा कि ज्यादातर पीड़ित पिरोजपुर के भंडरिया उपजिला और झालाकाथी के राजापुर इलाके के निवासी हैं।