म.प्र. विस चुनाव 2023: जन मन का आकलन करने इंदौर से मंथन यात्रा पर निकले अपना दल (एस) कार्यकर्ता

इंदौर । 20/07/23: अपना दल (एस) मध्य प्रदेश के इंदौर कार्यालय से बुधवार को मंथन यात्रा की शरू की गई। प्रदेशाध्यक्ष अमृतलाल पटेल के मार्गदर्शन व प्रदेश सचिव रोहित चंदेल के नेतृत्व में शुरू हुई इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य, जन-मन का आकलन कर, चुनावी समय का उचित व रणनीतिक उपयोग करना है। यात्रा के दौरान पार्टी के कार्यकर्ता जनता के बीच उनके क्षेत्रों में हुए विकासकार्यों का लेखा-जोखा तैयार करने तथा जन समस्याओं को रेखांकित करते हुए, प्रदेश में तीसरे राजनीतिक दल की भूमिका को उजागर करने का प्रयास करेंगे। इस दौरान कार्यालय सचिव मुस्कान सिंह, प्रदेश सचिव पल्लवी जोशी, प्रदेश सचिव अल्पसंख्यक मंच इक़बाल पटेल व अन्य जिला पदाधिकारी उपस्थित रहे।

मंथन यात्रा को लेकर महासचिव रोहित चंदेल ने कहा कि, “हम जमीनी स्तर पर स्थानीय लोगों से लगातार जुड़ रहे हैं और यह मंथन यात्रा भी उसी क्रम में एक प्रगतिशील कदम है। जिसके जरिये हम मतदाताओं को उनके मताधिकार के उचित उपयोग के प्रति जागरूक करने से लेकर जनमानस के दृष्टिकोण से मौजूदा तंत्र में व्याप्त मूल समस्याओं को रेखांकित करने का प्रयास करेंगे। इस यात्रा का एक प्रमुख उद्देश्य, मतदाताओं के समक्ष राज्य में तीसरे राजनीतिक दल की भूमिका को चिन्हित करना तथा एक नए विकल्प पर भरोसा जताने के लिए प्रोत्साहित करना भी है।”

गौरतलब है कि पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 23 में 23 का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है। इसके लिए प्रदेश के शहरी व ग्रामीण इलाकों से आने वाली कुछ रणनीतिक विधानसभा सीटों पर तैयारी भी शुरू कर दी है। हालांकि फिलहाल पार्टी आलाकमान ने प्रदेश के अंदर किसी गठबंधन की बात नहीं कही है, जिसके आधार पर अंदाजा लगाया जा रहा है, कि अपना दल (एस) मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में समय के रुख के साथ आगामी चरणों का खुलासा करेगी।