April 19, 2024

उज्जैन। बाबा महाकाल की दूसरी सवारी के दौरान घर के ऊपर से थूकने और पानी का कुल्ला करने के मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा था। आज सुबह पुलिस ढोल धमाके के साथ टंकी चौराहा पर पहुंची और एक आरोपी के मकान पर जेसीबी लगा दी। यह मकान तोड़ दिया गया है। इस बीच भारी संख्या में पुलिस, जिला प्रशासन और नगर निगम की संयुक्त टीम मौजूद रही। इस बीच पूरे शहर में सतर्कता बरती जा रही है तथा टंकी चौराहे और आसपास के क्षेत्रों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी बाकायदा ढोल धमाके के साथ टंकी चौराहे पर इस आरोपी के मकान तक पहुंचे। इसके बाद मकान तोड़ने की कार्यवाही शुरू की गई। समाचार लिखे जाने तक मकान को ध्वस्त करने की कार्यवाही चल रही थी।

गौरतलब है कि बाबा महाकाल की दूसरी सवारी के दौरान सोमवार को उस समय बड़ा बवाल मच गया, जब टंकी चौराहा के समीप कुछ लोगों ने बोतल से पानी पीकर सवारी पर थूकना शुरू कर दिया। ऐसे में जब कुछ लोगों ने सवारी पर थूक रहे लोगों को ऐसा करने से मना किया, उसके बावजूद भी यह लोग नहीं माने। कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाया और वायरल कर दिया, जिसके बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारी-कार्यकर्ता थाने पहुंचे और थूकने वालों के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने का प्रकरण दर्ज करवाया है।

एडिशनल एसपी आकाश भूरिया ने इस मामले में मीडिया को जानकारी देते हुए बताया था कि बाबा महाकाल की सवारी के दौरान ढोल-नगाड़े बजाने वालों ने पानी पीकर थूकने वाले समुदाय विशेष के लोगों का वीडियो बनाया था। उसके आधार पर खाराकुआं थाने में विधि सम्मत कार्रवाई करते हुए तीन संदिग्ध लोगों को अभिरक्षा में लिया गया है।इसके बाद एक आरोपी को जेल भेज दिया गया है तथा दो नाबालिग आरोपियों को बाल- किशोर संरक्षण गृह में भेजा गया है।

1 thought on “बाबा महाकाल की दूसरी सवारी पर थूकने वाले का मकान ध्वस्त, उज्जैन में भारी पुलिस बल तैनात

Comments are closed.