इंदौर में वर्दी खरीदकर बीएसएफ परिसर में घूम रहा युवक गिरफ्तार

 

इंदौर। बीएसएफ अफसरों ने एक ऐसे युवक को पकड़ा जो बीएसएफ परिसर में वर्दी पहन कर घुम रहा था। यह युवक भर्ती प्रक्रिया में भाग ले चुका था, लेकिन फेल हो गया था। गांव में बदनामी होने के डर से बीएसएफ की वर्दी खरीद ली और फोटो खींच कर भेज दिए।
एसआई लक्ष्मणसिंह के मुताबिक युवक पर एसओ दीपक कुमार मिश्र की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। दीपक ने पुलिस को बताया कि आरोपी बंटी प्रहलाद रैगर निवासी धोलासर चोमू (राजस्थान) 10 जून को बीएसएफ भर्ती प्रतियोगिता में भाग लेने आया था। घुटनों के कारण मेडिकल परीक्षण में बाहर हो गया। चयन न होने पर भी बंटी ने गांव में बता दिया कि उसकी बीएसएफ में नौकरी लग गई है। घर वाले शादी की तैयारियों कर रहे थे। उन्होंने रिश्तेदारों में बता दिया कि बंटी तो बीएसएफ में नौकरी करने गया है।
बंटी ने मरीमाता चौराहा से वर्दी खरीद ली। नेमप्लेट लगाई और परिसर में दाखिल हो गया। पूरे परिसर में घुमा और अलग-अलग जगह जाकर फोटो खींचकर गांव भेजना शुरू कर दिए। दीपक ने पुलिस को बताया कि बंटी गेट नंबर दो पर संदिग्ध अवस्था में नजर आया। वह रेजिमेंट में घुसने की कोशिश कर रहा था। जवानों ने उसे पकड़ा और कंपनी कमांडर को खबर दी। आईडी का पूछा तो वह सकपका गया। पूछताछ में बताया उसने वर्दी खरीद कर परिसर में प्रवेश किया था।