मध्यप्रदेश में राजस्थान पुलिस पर फायरिंग, एसआई घायल

लूट के आरोपियों ने एसआई की रिवॉल्वर छीनकर गोली मारी, साथियों के साथ भागे

ब्रह्मास्त्र नीमच

मंदसौर से लूट के आरोपियों को गिरफ्तार कर ले जा रही राजस्थान पुलिस पर नीमच में हमला हो गया। दो बाइक सवार पुलिस के सामने आ गए। बदमाशों ने पुलिस की स्कॉर्पियो को रुकवाया। इसी दौरान वाहन में बैठे आरोपियों ने सब इंस्पेक्टर की सर्विस रिवॉल्वर छीनकर फायरिंग कर दी। सब इंस्पेक्टर के पैर में गोली लगी है। इसके बाद आरोपी बाइक सवार साथियों के साथ फरार हो गए।
घटना बुधवार रात करीब 11 बजे की है। राजस्थान के निम्बाहेड़ा की सदर थाना पुलिस लूट के आरोपियों को पकड़ने के लिए पिपलिया मंडी थाना क्षेत्र में पहुंची थी। पुलिस तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर निम्बाहेड़ा के लिए रवाना हुई। करीब 11 बजे नीमच सिटी थानांतर्गत फोरलेन स्थित जैतपुरा फंटे पर आरोपियों ने पुलिस पर हमला कर दिया। फायरिंग में निम्बाहेड़ा थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर नारूलाल गहलोत घायल हो गए। पुलिसकर्मी रामअवतार मीणा के हाथ में चोट आई है। पुलिस ने तीनों आरोपियों पर 10-10 हजार रुपए इनाम की घोषणा की है। घटना की सूचना मिलते ही नीमच सिटी पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घायल सब इंस्पेक्टर नारूलाल को जिला अस्पताल भेजा गया। प्राथमिक उपचार के बाद नारूलाल को उदयपुर रेफर कर दिया गया। इधर, सूचना पर एएसपी सुंदर सिंह कनेश, सीएसपी फूलसिंह परस्ते, निम्बाहेड़ा के डिप्टी एसपी, निम्बाहेड़ा सदर थाना प्रभारी भी जिला अस्पताल पहुंच गए थे।

लूट का मोबाइल ट्रेस करते हुए पहुंची थी पुलिस टीम

निम्बाहेड़ा के ऊरढ (डिप्टी सुपरिंटेंडेंट आॅफ पुलिस) बेनीप्रसाद मीणा ने बताया कि राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में 5 जून की रात तीन भैंस, मोबाइल और कैश लूट की वारदात हुई थी। इसकी शिकायत ज्ञान सिंह गुर्जर ने निम्बाहेड़ा सदर थाने में की थी। लूटे गए मोबाइल की लोकेशन ट्रेस करते हुए बुधवार को राजस्थान पुलिस 6 लोगों की टीम मंदसौर के पिपलिया मंडी पहुंची।

पुलिस ने लखन (23) पिता राजू बावरी निवासी पिपलिया पंथ, नरेंद्र (24) पिता गोवर्धन बावरी निवासी ग्राम सोकड़ी और दीपक (22) पिता नाहर सिंह बावरी निवासी उमरिया थाना पिपलिया मंडी को हिरासत में लिया। प्राइवेट स्कॉर्पियो से पुलिस आरोपियों को लेकर राजस्थान लौट रही थी। वाहन में बैठे आरोपियों ने रक की रिवॉल्वर छीनकर फायरिंग कर दी।

आरोपियों पर 10-10 हजार का इनाम

घटना के बाद मंदसौर और नीमच पुलिस ने आरोपियों के ठिकानों पर रातभर दबिश दी, लेकिन आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला। मामले में नीमच की कैंट थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 394, 397, 332, 333, 353, 224 तहत प्रकरण दर्ज करते हुए फरार तीनों आरोपियों पर 10-10 हजार के इनाम की घोषणा की है ।

 

You may have missed