इंदौर की चोइथराम फल मंडी एक घंटे धधकती रही- भगदड़ मची, एक पिकअप वाहन खाक

इंदौर। इंदौर के चोइथराम मंडी में बुधवार दोपहर एक फल व्यवसायी की दुकान में आग लग गई। आग के बाद यहां भगदड़ मच गई। अचानक लगी आग ने नजदीक रखी घास और बारदान को चपेट में ले लिया। जिससे पूरी दुकान जलकर खाक हो गई। आग में दुकान के बाहर रखे बारदान, प्लास्टिक के कैरेट, घास के साथ ही एक पिकअप वाहन भी जल गया।

आग लगने के बाद भी यहां आसपास की बिजली व्यवस्था बंद कर दी गई थी। फायर ब्रिगेड के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी कि चोइथराम मंडी की जमीन खान की दुकान नंबर 44 में आग लगी है। सूचना के बाद यहां दमकल वाहनों को रवाना किया गया। आग को बुझाने में एक घंटे में डेढ़ टैंकर पानी की खपत हो गई।

करीब डेढ़ टैंकर पानी डालने के बाद आग पर पूरी तरह से काबू कर लिया गया है। फायर ब्रिगेड के मुताबिक आग को आसपास की दुकानों में फैलने से रोक लिया गया था। सूचना मिलने पर इलाके में ही मौजूद सांसद शंकर लालवानी भी मौके पर पहुंचे।

शॉर्ट सर्किट से हुआ हादसा
फल दुकान में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। दुकान के पीछे की ओर से निकली चिंगारी से वहां पड़ी फल की घास, कार्टून और बारदान ने आग पकड़ ली। जिसके बाद यह आग फैलते हुए बाहर की तरफ आ गई। यहां बाहर प्लास्टिक के करीब डेढ़ से अधिक कैरेट जल गए। जिसके कारण आसपास काफी दूर से काला आग दिखाई दे रही थी। कुछ ही देर में काफी दूर तक धुआं फैल गया।

You may have missed