मासूम के कातिलों की पुलिस कंट्रोल रूम में हुई पेशी, – सीएसपी कक्ष को बनाया गया अस्थाई कोर्ट रूम

उज्जैन।
4 साल की मासूम के कातिल परिवार की शुक्रवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर बनी अस्थाई कोर्ट में पेशी कराई गई। लायन आर्डर को देखते हुए सीएसपी का में सुनवाई की गई। तीन आरोपियों को सोमवार तक के लिए पुलिस रिमांड पर सौंपा गया। एक महिला आरोपित को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।
छोटी कमल कॉलोनी से 6 जून को लापता हुई 4 साल की मासूम का शव बोरे में बंद वाल्मीकि धाम के समीप नाले से दूसरे दिन बरामद हुआ था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मासूम की मौत मुंह दबाने पर दम घुटने से होना सामने आई थी । मासूम की हत्या में कातिल पड़ोसी परिवार के 4 सदस्य बहन, भाई और मां के साथ एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मासूम की हत्या के बाद आरोपितों के खिलाफ लोगों का काफी गुस्सा है। शुक्रवार को चारों की कोर्ट पेशी होना थी। लेकिन कानून व्यवस्था को देखते हुए पुलिस कंट्रोल रूम पर ही पेशी कराने का निर्णय लिया गया। दोपहर में कंट्रोल रूम पर बने सीएसपी सचिन परते के कक्ष को कोर्ट रूम में तब्दील किया गया। न्यायालय भवन से विशेष न्यायाधीश शशिकांत वर्मा पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे और सुनवाई शुरू की। भाई-बहन और परिचित युवक को सोमवार तक पुलिस रिमांड पर सौंपा गया है। मुख्य आरोपित की मां को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया। एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि रिमांड पर लिए गए आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। चिमनगंज थाना पुलिस में सभी के खिलाफ धारा 302, 201 के साथ आईपीएस की अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।
उज्जैन में पहली बार हुआ ऐसा
अपराधियों को वारदातों में शामिल आरोपियों को कोर्ट भवन में पेश किया जाता है। पहली बार कानून व्यवस्था को देखते हुए पुलिस कंट्रोल रूम में अस्थाई कोर्ट बनाई गई थी। चिमनगंज थाने से आरोपितों को सीधे पुलिस कंट्रोल रूम लाया गया और कोर्ट रूम में पेश किया गया। 20 से 25 मिनट चली सुनवाई प्रक्रिया के बाद तत्काल ही चारों आरोपी को पुलिस वाहन में बैठाकर रवाना हो गई।