April 27, 2024
– शव लेकर पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे परिजन
– आजाद समाज पार्टी ने दिया धरना, प्रकरण दर्ज करने की मांग
उज्जैन। देवास रोड पर ग्राम मानपुरा में अवैध तरीके से खोदी जा रही खदान में डूबने से 12 साल के बालक की मौत हो गई थी। शनिवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव लेकर पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे। आजाद समाज पार्टी में मृतक बालक के परिजनों को न्याय दिलाने के लिए धरना दिया और उच्च शिक्षा मंत्री के भाई की खदान होने पर मुर्दाबाद के नारे लगाए।
घटिया तहसील के नरवर थाना क्षेत्र स्थित ग्राम मानपुरा में रहने वाला रोहित पिता रामचंद्र ढोलपुरिया 12 वर्ष दोस्तों के साथ शुक्रवार शाम जंगल की ओर से खेलते हुए घर लौट रहा था। उसी दौरान पैर फिसलने से पानी से भरी खदान में जा गिरा था। दोस्तों ने परिजन और गांव वालों को जानकारी दी थी। करीब आधे घंटे की तलाश के बाद रोहित का शव बाहर निकाला गया था। शनिवार को जिला अस्पताल में पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया। खदान भाजपा की उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव के भाई नारायण यादव की होना सामने आई थी। जो अवैध तरीके से खोदी जा रही थी। परिजन आजाद समाज पार्टी के साथ मृतक बालक का शव लेकर पुलिस कंट्रोल रूम पहुंच गए और उच्च शिक्षा मंत्री के भाई पर प्रकरण दर्ज करने की मांग रखी गई। आजाद समाज पार्टी ने कंट्रोल रूम परिसर में धरना दिया और नारायण यादव मुर्दाबाद के नारे लगाए। मृतक बालक के परिजनों का आक्रोश और मांग को देखते हुए एसडीएम राकेश शर्मा मौके पर पहुंचे और 7 दिन में जांच कराकर मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया। आजाद समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष रवि गुजराती ने बताया कि भाजपा सरकार के भ्रष्ट मंत्री के संरक्षण में अवैध तरीके से खदान खोदी जा रही है। पूर्व में भी 3 लोगों की डूबने से मौत हो चुकी है लेकिन अब तक कार्रवाई नहीं की गई। प्रशासन ने 7 दिनों का समय दिया है अगर मृतक बालक के परिजनों को न्याय नहीं मिला तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।
गांव में दौड़ते डंपरो पर लगे प्रतिबंध
खदान में डूबने से हुई बालक रोहित की मौत के बाद भाई आकाश ढोलपुरिया ने बताया कि खदान 40 से 45 फीट गहरी को दी जा चुकी है अवैध तरीके से खनन किया जा रहा है। दिनभर गांव में बच्चे खेलते रहते हैं और खदान पर आने जाने वाले डंपर तेजगति से निकलते हैं। गांव के बच्चों के साथ दुर्घटना होने का खतरा भी बना हुआ है। प्रशासन को दिन भर दौड़ लगाने वाले डंपरो पर भी प्रतिबंध लगाना चाहिए।