April 25, 2024

उज्जैन। भतीजी की शादी होने पर 14 दिनों की पैरोल पर छूटे हत्या के आरोपी की मंगलवार सुबह लाश बरामद हुई है। शव तीन दिन पुराना हो चुका था और मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है।
धार जिले के बदनावर स्थित ग्राम पिटगारा में रहने वाले चंदर पिता धुलाजी परमार 45 की पत्नी ललीता की 8 साल पहले जलने से मौत हो गई थी। मामला आत्महत्या के लिये प्रेरित करने का सामने आने पर पुलिस ने चंदर के खिलाफ मामला दर्ज किया था। 6 साल पहले उसे न्यायालय ने उम्रकैद की सजा सुना दी थी। 4 मई को भतीजी की शादी होने पर परिजनों ने 24 अप्रैल को चंदर का पैरोल कराया था। 14 दिन बाद उसे वापस जेल लौटना था। पैरोल के बाद चंदर अपने गांव पहुंचा था। जहां से 2 मई को पाचनपुरा जाने का बोलकर निकाला और वापस नहीं लौटा। उसके लातपा होने पर तलाश की गई, नहीं मिलने पर परिवार शादी में व्यस्त हो गया।
मंगलवार सुबह भैरवगढ़ थाना पुलिस को खबर मिली कि उन्हेल रोड ग्राम गढ़ा में दिनेश आंजना के खेत किनारे एक शव पड़ा है और बदबू आ रही है। एएसआई राजेश पंचोली मौके पर पहुंचे। शव तीन दिन पुराना हो चुका था। मृतक के पास एक पानी की बोतल पड़ी थी। उसकी तलाशी लेने पर आधार कार्ड मिलना सामने आया है। जिसके माध्यम से उसकी पहचान की गई। दोपहर में भाई कनीराम और रिश्तेदार उज्जैन पहुंचे और शिनाख्त की। भाई ने बताया कि चंदर का मानसिक संतुलन बिगड़ चुका था, उसका उपचार चल रहा था। जेल में भी उसे गोली दवाई दी जाती थी। एसआई बल्लू मंडलोई ने बताया कि मामले में परिजनों के बयान दर्ज कर मर्ग कायम किया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव अंतिम संस्कार के लिये परिजन गांव लेकर गये है। घटनास्थल पर जांच के लिये एफएसएल अधिकारी डॉ. प्रीति गायकवाड़ पहुंची थी। मृतक ने संभवत: जहरीला पदार्थ खाया था।