मशाल यात्रा के जरिए किया शहादत को सलाम

इंदौर | देश के लिए 23 मार्च का दिन बड़ा ही खास है, क्योंकि इसी दिन शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव को फांसी दी गई थी, उनकी इसी शहादत को सलाम करने का काम किया है, इंदौर की संस्था संघ मित्र और जागृत युवा संगठन ने, जिन्होंने मशाल यात्रा के जरिए उनकी शहादत को सलाम किया, और इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवाओं ने शिरकत की।

दरअसल 23 मार्च 1931 को शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव लाहौर की सेंट्रल जेल में फांसी दी गई थी, इस घटना ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया था, क्योंकि इतनी कम उम्र में फांसी के फंदे को चूम लिया था, उनकी इसी शहादत को सलाम करते हुए की संस्था संघ मित्र और जागृत युवा संगठन ने मशाया यात्रा का आयोजन किया, जोकि फूठी कोठी चैराहे से महाराणा प्रताप तक निकली।
एक्सटेंशन दृ मशाल यात्रा

शहीद भगत सिंह की शहादत को सलाम करने के लिए मंत्री तुलसी सिलावट और भाजपा के वरिष्ठ नेता मधु वर्मा भी मौजूद रहे, जिन्होंने आयोजन को एक बेहतर पहल बताया।

मशाल यात्रा में इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव और इंदौर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष गोलू शुक्ला भी मौजूद रहे, जिन्होंने युवाओं से शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव से प्रेरणा लेने की अपील की।

इस कार्यक्रम में मशाल यात्रा के बाद हिन्द प्रहरी सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया, साथ ही भारत माता की आरती एवं चित्र धारा का प्रदर्शन किया गया। वहीं इस दौरान पार्षद भारत रघुवंशी, भारत पारिख समेत भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।