महाराष्ट्र डिप्टी सीएम की पत्नी को ब्लैकमेल करने वाले – वांटेड शराब तस्कर जय सिंघानी को मुंबई से लाएगी धार पुलिस

इंदौर। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री की पत्नी श्रीमती अमृता फडणवीस को ब्लैकमेल करने के मामले में गुजरात से पकड़ाए अनिल जयसिंघानी की गिरफ्तारी लेने के लिए मध्यप्रदेश पुलिस की टीम मुंबई पहुंच चुकी है। हालांकि डिप्टी सीएम की पत्नी से जुड़े 10 करोड़ रु. की रिश्वत का ऑफर देने के मामले में चल रही जांच के चलते मुंबई पुलिस उसे 27 मार्च के बाद ही मप्र पुलिस के हवाले करेगी। जयसिंघानी शराब तस्करी के एक मामले में मप्र में 3 साल से वांटेड है। गिरफ्तारी से मप्र में उसके मददगारों के नेटवर्क का खुलासा हो सकेगा।

वह देश में क्रिकेट सट्टे और मैच फिक्सिंग की नींव रखने वालों में से एक है। गुजरात में हुए आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी के 5000 करोड़ रुपए के मामले में ईडी उसे 8 सालों से तलाश रही थी। सन 2020 में यह शराब तस्करी में उतर आया। इसके सहयोगियों में से इंदौर का गफ्फार और मुनीर पुलिस गिरफ्त में आ गए हैं। 2020 में हुए तस्करी मामले की जांच से जुड़े अधिकारी बताते हैं कि हमें इसके 13 मोबाइल नंबर मिले थे।

मालवा-निमाड़ में भी सहयोगियों की मदद से काटी फरारी

जयसिंघानी शराब तस्करी का काम इंदौर, धार व देवास में फैले अपने सट्टेबाजी नेटवर्क के जरिए करता था। उसी दौरान इसने सीमावर्ती आबकारी अधिकारियों से भी अच्छे संपर्क बना लिए थे। हालांकि धामनोद पुलिस द्वारा अगस्त 2020 में शराब टैंकर पकड़ लेने के बाद यह धंधा ज्यादा नहीं चल पाया। वह मालवा- निमाड़ क्षेत्र में सहयोगियों की मदद से फरारी भी काटता रहा है। धार एसपी आदित्य प्रताप सिंह कहते हैं कि हमने टीम मुंबई भेजी है उसे जल्द धार लाएंगे।