April 26, 2024

भोपाल | डांस करते हुए अधिकारी की मौत

55 साल के सुरेंद्र कुमार दीक्षित ने साथियों के साथ ‘अपनी तो जैसे-तैसे कट जाएगी, आपका क्या होगा जनाबे आली…’ गाने पर पहले जमकर डांस किया। इसके बाद ‘बस आज की रात है जिंदगी, कल हम कहां तुम कहां…’ पर डांस करने लगे। 1 मिनट 8 सेकेंड के VIDEO में वे खुशी से झूमते नजर आ रहे हैं। आखिरी में अचानक जमीन पर गिर गए। साथियों ने उन्हें संभाला, लेकिन वे उठे नहीं।

श्रद्धांजलि देने के बाद पहुंचे टूर्नामेंट में

17 मार्च को कर्नाटक और तमिलनाडु स्टेट की टीम के बीच फाइनल मैच था। दीक्षित भी इस टूर्नामेंट की तैयारी में लगे थे। उनकी मौत से पूरे विभाग में मातम छा गया। इसी दिन दीक्षित का सुभाषनगर विश्राम घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। विभाग के अधिकारी-कर्मचारी अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद टूर्नामेंट में पहुंचे। मंच से भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

ग्रामीण डाक सेवक से असिस्टेंट डायरेक्टर तक का सफर

दीक्षित डाक विभाग में सबसे छोटे पद ग्रामीण डाक सेवक से सहायक निदेशक तक पहुंचे थे। वे परिवार में दो पुत्रियां और पत्नी को पीछे छोड़ गए हैं। उनके भाई भूपेंद्र दीक्षित बड़वानी में नगर पालिका सीएमओ हैं।

 

मध्यप्रदेश डाक परिमंडल कार्यालय में असिस्टेंट डायरेक्टर (तकनीकी) सुरेंद्र कुमार दीक्षित की डांस करते हुए मौत हो गई। इससे पहले का VIDEO अब सामने आया है। इसमें वे ‘बस आज की रात है जिंदगी, कल हम कहां, तुम कहां…’ गाने पर डांस करते नजर आ रहे हैं, तभी वे गिर जाते हैं। इसके बाद फिर नहीं उठते हैं।

भोपाल में 13 से 17 मार्च के बीच डाक विभाग ने 34वां डाक नेशनल हॉकी टूर्नामेंट कराया था। लिंक रोड नंबर-1 स्थित मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम में 17 मार्च को फाइनल खेला जाना था। इससे पहले 16 मार्च की रात में विभाग के कार्यालय परिसर में ही सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ। विभाग के अधिकारी-कर्मचारी सेलिब्रेट कर रहे थे। दीक्षित भी साथियों के साथ डांस कर रहे थे। उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया और उनका निधन हो गया।