April 26, 2024

बुरहानपुर- सिविल जज परीक्षा में चयनित होकर परिवार व समाज सहित बुरहानपुर जिले को गौरवान्वित करने वाली निशा कुशवाह का समाज जनों सहित शहर के मार्गदर्शक गुरु रहे अंकित वैद्य ने अभिनंदन किया।

मार्गदर्शक गुरु रहे अंकित वैद्य ने बताया कि मध्यप्रदेश के बुरहानपुर के आलमगंज मे साधारण किसान परिवार में जन्मी निशा कुशवाहा ने मात्र 28 साल की उम्र में सिविल जज की परीक्षा पास कर ली है. अपने परिवार के साथ-साथ, इस बेटी ने शहर और प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है. निशा ने साल 2019 में एलएलबी की परीक्षा देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर से पास की थी.

निशा पूरे एमपी में टॉपर रह चुकी हैं. तत्कालीन राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने निशा को गोल्ड मेडल दिया था. अब बेटी के सिविल जज बनने के बाद परिवार में खुशी की लहर है.

इस अवसर पर समाजसेवी पवन एंडोले ने कहा कि मध्य प्रदेश में 28 साल की निशा कुशवाहा ने सिविल जज बनकर इतिहास रच दिया है| ऐसा करने वाली वह बुरहानपुर की पहली बेटी हैं इस होनहार बिटिया पर हमें गर्व है|

स्वागत सम्मान पर निशा ने कहा कि गुरु सच्चे पथ प्रदर्शक होता है। हमारे जीवन में गुरु बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। मनुष्य के लिए भगवान से भी बढ़कर गुरु को माना जाता है क्योंकि भगवान हमें जीवन प्रदान करता है। और गुरु हमें शिक्षा देकर इस जीवन को सही ढंग से जीना सिखाते हैं जो गुरु का मार्ग दर्शन करके चलता है।

निशा ने युवा पीढ़ी को संदेश देते हुये कहा कि समय का प्रबंधन करे और असफलता से निराश न हो बल्कि वजह तलाश कर दुगने उत्साह से मेहनत करे तो सफलता अवश्य मिलेगी।

 

रिपोर्ट  धनराज पाटील