इंदौर : होली पर सुरक्षा में 2 हजार पुलिसकर्मी तैनात

हुड़दंग करने वालों को भेजेंगे हवालात, ब्रीथ एनालाइजर व बॉडी वार्न कैमरों से लैस रहेंगे जवान

इंदौर। होली, धुलेंडी, शब-ए-बारात और रंगपंचमी के त्योहार पर पुलिस ने सुरक्षा प्लान तय कर दिया है। दो हजार पुलिसकर्मियों का बल तैनात रहेगा। ड्रोन और सीसीटीवी से हुड़दंग करने वालों पर नजर रखी जाएगी। उन्हें पकड़कर सीधे हवालात भेजा जाएगा। सभी जवान बॉडी वॉर्न कैमरे और सीसीटीवी सर्विलॉन्स सिस्टम के साथ लेस रहेंगे।
शहर के 12 प्रमुख चौराहों पर कार्रवाई के लिए विशेष रूप से क्यूआरटी (क्विक रिस्पॉन्स टीम) तैनात होगी। किसी भी तरह का हुडदंग सड़कों पर बर्दाश्त नहीं होगा। आम जनता परिवार के साथ बेखौफ होकर सुकून से त्योहार मनाएं, इसके पूरे पुख्ता बंदोबस्त रखे हैं। किसी भी अप्रिय स्थिति में आम जनता या परिवार तत्काल डायल 100 पर सूचना देकर पुलिस की मदद ले सकते हैं। सुरक्षा व्यवस्था को सोमवार को पुलिस कमिश्नर हरिनारायणाचारी मिश्र ने अधिकारियों साथ बैठक की।
बैठक में तय किया गया कि उत्पात करने वालों पर सीसीटीवी और ड्रोन के जरिए रखेंगे नजर। किसी भी तरह के हुड़दंग करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। गाड़ियों पर उत्पात मचाने, रज फेंकने और छेड़छाड़ करने वालों को सीधे हवालात पहुंचाया जाएगा।
सभी थाना प्रभारी अपने-अपने इलाके के चिह्नित अपराधियों की सुपर मॉनिटरिंग करेंगे।
गुंडे, बदमाशों और असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई होगी।
होलिका दहन व शब-ए-बारात के दौरान सांप्रदायिक सौहार्द के लिए मोहल्ला समिति व नगर सुरक्षा समिति के सदस्य टीआई के संपर्क में रहेंगे।
होली, धुलेंडी रंगपंचमी के कार्यक्रम और शब-ए-बारात की वीडियोग्राफी कराई जाएगी।
संवेदनशील स्थानों/धार्मिक स्थलों की मर्यादा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। यहां अफसर खुद मूवमेंट करेंगे।
पुलिस बल इमरजेंसी के लिए नगर निगम, विद्युत विभाग, चिकित्सा विभाग के संपर्क में रहेगा।
साम्प्रदायिक रूप से संवेदनशील स्थानों पर अधिक सीसीटीवी लगाकर कंट्रोल रूम से जुड़े रहेंगे।

You may have missed