April 23, 2024

सुसनेर। लाडली बहना योजना में अब आशा व आंगनवाडी कार्यकतार्एं भी पात्र रहेगी। इसके पंजीयन करवाने के लिए 25 मार्च से लेकर पूरे अप्रेल महिने तक ग्रामों व वार्डो में शिविर आयोजित कर महिलाओं के पंजीयन किये जाएंगे। इसके लिए सिर्फ आधारकार्ड अपडेट होना चाहिए और बैंक में खाता होना चाहिए। इस योजना के नाम कोई दलाल आप से पैसे मांगे तो सीएम हैल्पलाइन पर शिकायत कर देना आपका भाई शिवराज उसे जैल भेज देंगा। यह सब बाते रविवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चोहान ने भोपाल में इस मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का शुभारंभ करते हुएं कही। उक्त कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सुसनेर में जनपद पंचायत के सभाकक्ष में व नगर परिषद कार्यालय में भी दिखाया गया। कार्यक्रम के पश्चात जनपद पंचायत के सीईओ राजेश शाक्य ने उपस्थित को सम्बोधित करते हुएं कहां की इस योजना में पात्र हितग्राहीयो को अधिक से अधिक लाभ मिले इसके लिए मध्यप्रदेश जनअभियान परिषद के सीएमसीएलडीपी के छात्र ग्रामो में जागरूक करे। क्यों कि योजना में सबसे ज्यादा अनिवार्य है तो वह है आधार कार्ड वह भी अपडेट किया हुआ। पहले इस योजना के तहत 15 मार्च से पंजीयन किये जाना थे जो कि अब 25 मार्च से शुरू होंगे। शिविरो के दोरान एक दिन में 20 महिलाओं के पंजीयन किये जाएंगे। इसलिए शिविर स्थलो पर भीड न लगाने की अपील भी बहनो से की गई है। सीएम ने मंच से कहां की पूरे 35 दिनो तक इस योजना के तहत पंजीयन करने के लिए शिविर आयोजित किए जाएंग। इसलिए भीड लगाने की जरूरत नहीं है और सबसे खास बात भी सीएम ने मंच से कही की इसमें आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का कोई मुल निवासी का प्रमाण नहीं चाहिए। दरअसल इस योजना को लेकर अफवाह के चलते लोक सेवा केन्द्र पर मुल निवासी प्रमाण पत्र बनवाने हेतु महिलाओं की संख्या काफी बढ गई थी। जिसको सीएम ने गलत बताया है। जनपद में आयोजित कार्यक्रम में जनअभियान परिषद के ब्लॉक समन्वयक सत्यनारायण सोनी, मुकेश पाठक, लोकेन्द्र जैन, भरत जैन व सीएमसीएलडीपी के छात्र व मेन्टर्स मौजूद रहे। तो वही नगर परिषद में सामुदायिक संगठन शेहजादी खांन व जगदीश परमार मोजूद रहे।
बड़नगर। नगर पालिका परिषद बड़नगर द्वारा मुख्यमंत्री जन-कल्याण (संबल) योजना 2.0 तथा मध्यप्रदेश भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के तहत 27,310 श्रमिक परिवारो को 605 करोड रुपए की अनुग्रह सहायता का सिंगल क्लिक के माध्यम से शनिवार को मुखमंत्री शिवराजसिंह चैहान द्वारा वितरण किया गया। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण नगर पालिका सभागृह मे एल.ई.डी के माध्यम से किया गया।
कार्यक्रम मे नगर के 19 हितग्राहियो को संबल योजना अंतर्गत अनुग्रह/दुर्घटना सहायता राशि 5 हितग्राहियो को 4 लाख रू. एवं 14 हितग्राहियो को 2 लाख रू. कुल 48 लाख रू. के स्वीकृति पत्र नगर पालिका अध्यक्ष अभय टोंग्या, उपाध्यक्ष अनिता सतीश वर्मा, पार्षदगण इंजी. विजयंत गोसर, अजहरउद्दीन, पार्षद प्रतिनिधि लालबहादुर बादशाह, अर्चित गोखरू, तरूण आचार्य, राजेश परमार, सतीश वर्मा के द्वारा प्रदान किये गये। कार्यक्रम मे उपस्थित जनप्रतिनिधि एवं हितग्राहियो को नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की विस्तृत जानकारी से अवगत कराया गया। जिसका शुभारंभ मुख्यमंत्री द्वारा 05 मार्च रविवार को किया जा रहा है। कार्यक्रम मे उपयंत्री विनोद पोरवाल, वाहिद बेग, हेमंत सोनी, दीपक राठौर, शिवपाल अहिरवार, धर्मेन्द्र प्रजापत, आलोक शोभावत, रोहित कनेरिया आदि कर्मचारीगण उपस्थित थें। कार्यक्रम का आभार मुख्य नगर पालिका अधिकारी कमला कोल द्वारा किया गया।