April 20, 2024

उज्जैन। सेवा भारती व माधव सेवा न्यास के संयुक्त प्रयास से माधव चिकित्सालय(OPD) का शुभारंभ न्यू इंदिरा नगर, रामचंद्र की बावड़ी नानाखेड़ा पर किया गया ।
उद्घाटन कार्यक्रम के मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मालवा प्रान्त सह प्रचारक राजमोहनजी ने अपने उद्बोधन में कहा की OPD की भूमिका किसी भी बिमारी के प्रारंभिक स्तर पर ही पहचान करने में महत्वपूर्ण होती है। किसी भी समाज के लिए शिक्षा ,स्वास्थ्य व सुरक्षा महत्वपूर्ण आधार है जिससे एक सशक्त समाज का निर्माण होता है । इन सभी कार्यो में लोगों की भूमिका अतिआवश्यक है, समाज के प्रत्येक व्यक्ति को राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देना चाहिए यह स्वरूप चाहे दान के रूप में हो या सेवा के रूप में ।अन्य संगठनों की तुलना में सेवा भारती बिना किसी एजेंडे के कार्य करता है। माधव सेवा न्यास व सेवा भारती ने हर कठिन समय में लोगों को राहत देनें के प्रयास किए हैं।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि जे रूप में उपस्थित पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार जी शुक्ल ने कहा कि शिक्षा व चिकित्सा सशक्त समाज का सूचक है । सेवा भारती समाज के विभिन्न क्षेत्रों में योगदान देती है। कोविड काल में सेवा भारती ने मानवता की एक मिसाल प्रस्तुत की है। माधव सेवा न्यास चिकित्सा के साथ साथ योग, खेल आदि में भी महत्वपूर्ण कार्य करता है। कार्यक्रम के आरंभ मे अतिथियों द्वारा भारत माता के समक्ष दीप प्रज्वलन कर माल्यार्पण किया गया । न्यास के प्रदीप अग्रवाल ने कार्यक्रम में उपस्थित पदाधिकारियों का परिचय दिया। माधव सेवा न्यास के सचिव विपिन आर्य ने सेवा भारती व न्यास के सेवाकार्यो पर प्रकाश डाला । संचालन सेवा भारती के सचिव रितेश सोनी ने किया व आभार सेवा भारती अध्यक्ष सुनील खत्री ने व्यक्त किया।इस अवसर पर विशेष रूप से समीर चौधरी, प्रदीप पांडे, किशोर खंडेलवाल,गिरीश भालेराव, लोकेश लद्दानी, आनंद दशोरा, सीमा वशिष्ठ, रवि सोलंकी, रविन्द्र नरवरिया, डॉ. प्रजेश सोनी, उल्लास वेद, ईश्वर पटेल व क्षेत्र के रहवासी बड़ी संख्या में उपस्थित रहें।