महाशिवरात्रि पर दलितों के मंदिर प्रवेश पर हुआ पथराव, 4 घायल

दलित समाज ने सनावद थाने पर दिया धरना, इंदौर से पहुंचे दलित नेता मनोज परमार ने जाकर स्थिति संभाली, समाजजनों के साथ किया जलाभिषेक

ब्रह्मास्त्र सनावद। कल महाशिवरात्रि पर खरगोन जिले के सनावद थाना अंतर्गत ग्राम छपरा में सुबह शिव मन्दिर में दर्शन करने आए दलित समाज के लोगों पर दबंगो ने अंधाधुंध पत्थर बरसाएं, जिससे 1 महिला सहित 4 लोग घायल हो गए।
घायलों में 2 बच्चे सत्यम आंजनेय (उम्र 10 वर्ष) और हरिओम अंजनेय (उम्र 12 वर्ष) शामिल हैं। घायल महिला लीलाबाई कोहरे ( 52 वर्ष) और सचिन दवाडे (31 वर्ष) हैं।
हमले में घायल हुए लोगों ने अखिल भारतीय बलाई महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज परमार को उक्त घटना की जानकारी दी। श्री परमार ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि सूचना मिलते ही वे तुरन्त अपने पदाधिकारियों के साथ सनावद पहुंचे ।
यहां सनावद थाने के बाहर बलाई महासंघ के खरगोन जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र पंवार के साथ दलित समाज धरना दे रहा था। इस दौरान सनावद के सीएसपी विनोद दीक्षित और एडिशनल एसपी मनीष खत्री फोन ने फोन पर उनसे समन्वय स्थापित करने की बात की कि कहीं वर्ग संघर्ष की स्थिति निर्मित न हो।
परमार ने आश्वस्त किया कि आप और हम मिलकर समन्वय स्थापित करने का प्रयास करेंगे।
सनावद थाने पहुंच कर सबसे पहले दलित नेता ने घायलों से मुलाकात की फिर एएसपी तथा सीएसपी से मुलाकात कर हमला करने वाले दबंगों पर एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग की। एफआईआर दर्ज होने के पश्चात् परमार ने धरने पर बैठे दलित समाज के लोगों को समझाया कि शिवजी यत्र तत्र सर्वत्र हैं। शिवजी पर सबका अधिकार है। इसलिए धरना प्रदर्शन समाप्त करो और मेरे साथ शिवजी का जलाभिषेक करने चलो।
पुलिस बल के साथ परमार सभी समाजजनों को साथ लेकर ग्राम छपरा पहुंचे और सभी दलितों का मन्दिर प्रवेश कर उनके हाथों शिवपूजन और जलाभिषेक करवाया।