April 27, 2024

युवती का सिम कार्ड हैक किया, अब आरोपी के फोन में चल रहा वाट्सएप

इंदौर। साइबर क्रिमिनलों ने रुपये ऐंठने के नए-नए तरीके ईजाद कर लिए हैं। एमआईजी थाना क्षेत्र निवासी एक युवती को एक बदमाश ने निजी मोबाइल नेटवर्क कंपनी का कर्मचारी बनकर काल किया। उसने कहा कि आपने नेटवर्क संबंधी शिकायत की थी। इसके बाद युवती ने कहा कि बहुत पहले शिकायत की थी। अभी कोई परेशानी नहीं है। इसके बाद फीडबैक के लिए 401 7003363958 नंबर पर मिस्डकाल देने के लिए कहा।
युवती उसकी बातों में आ गई। कुछ ही सेकंड में युवती का वाट्सएप बंद होकर आरोपी के फोन में चालू हो गया। युवती के नंबर पर कोई भी फोन लगा रहा है तो वह भी आरोपी के पास पहुंच रहा है। इसके बाद अब वह युवती के दोस्तों को मैसेज कर पैसों की मांग कर रहा है। एक दोस्त ने दो हजार उसके बताए खाते में भेज भी दिए। युवती ने बताया कि शनिवार को दोपहर में फोन आया। इसके बाद से वह परेशान कर रहा है।
फोन लगाकर पैसों की मांग कर रहा है। मेरे नंबर से अपने फोन में वाट्सएप चला रहा है। मेरे परिचितों के नंबरों पर मैसेज कर पैसों की मांग कर रहा है। अब अपने फोन में वाट्सएप दोबारा चालू कर रही हूं तो भी नहीं हो रहा है। युवती बीकाम की छात्रा है। वह दोस्तों के साथ शिकायत दर्ज करवाने पलासिया कंट्रोल रूम और एमआईजी थाने पर पहुंची।