April 19, 2024

मुस्लिम बहुल क्षेत्र में एकमात्र ब्राह्मण हिंदू परिवार का गंभीर आरोप

मां- बेटी का घर में भी रहना मुश्किल, गंदी गालियां दे जान से मारने की देते हैं धमकी, घर से बाहर निकलते हैं तो करते हैं परेशान

उज्जैन। शहर के चिमनगंज थाना क्षेत्र में गांधीनगर मुस्लिम बहुल क्षेत्र है। यहां पर एकमात्र ब्राह्मण हिंदू परिवार रहता है। परिवार में मां- बेटी रहती हैं। पिछले 2 साल से वे बहुत अधिक परेशान हैं। उनका आरोप है कि मोहल्ले के ही कुछ लोग उनका दरवाजा ठोकते हैं, उन्हें गंदी -गंदी गालियां देते हैं और जान से मारने की धमकी देते हैं। गालियां इतनी गंदी होती हैं कि वे दरवाजा खोल कर देख भी नहीं पाती कि यह लोग कौन हैं? इस तरह से उन्हें बार-बार परेशान किया जाता है। पीड़ित महिलाओं का गंभीर आरोप है कि उनकी हालत कश्मीरी पंडितों जैसी कर रखी है ? गौरतलब है कि मुस्लिमों की प्रताड़ना से तंग आकर कश्मीरी पंडितों को वहां से पलायन करना पड़ा था। पीड़ित महिला का कहना है कि पिछले साल भी उन्होंने पुलिस को शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इसका परिणाम यह हो रहा है कि असामाजिक तत्व के हौंसले बुलंद हो गए हैं और वे अब बहुत अधिक परेशान करने लगे हैं। पीड़िता का कहना है कि असामाजिक तत्व हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। यह लोग मुस्लिम हैं और जब हम घर से बाहर निकलते हैं तो परेशान करते हैं। जान से मारने की धमकी देते हैं। पीड़ित बेटी का कहना है कि मेरी पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। हम लोग बहुत डरे हुए हैं।

आज फिर करेंगी पुलिस को शिकायत

पीड़ितों का कहना है कि आज वह फिर पुलिस अधिकारियों के पास जाकर लिखित शिकायत करने वाली हैं। उनका कहना है कि वे कई लोगों के पास मदद के लिए जा चुकी हैं ,लेकिन उनकी कहीं से भी मदद नहीं हो पा रही है। पीड़ितों ने मीडिया से भी मदद की गुहार लगाई है। वे पहले अपनी परेशानी बताते हुए वीडियो जारी कर चुकी हैं।

घटनाक्रम को नजरअंदाज न करे पुलिस

महिलाओं को प्रताड़ना से संबंधित इस घटनाक्रम को पुलिस को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। पुलिस के लिए यह जांच का विषय है कि वह कौन लोग हैं जो पीड़िताओं को लगातार परेशान कर रहे हैं। आखिर उनका क्या मकसद है? अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र में एक ही हिंदू परिवार होने से कहीं ऐसा तो नहीं कि यह लोग मकान खाली करवाकर उसे हथियाना चाहते हैं?