April 25, 2024

देवास। जिले के ग्राम चौबाराधीरा में माँ व दो बटियों को धमकाकर उन्हें अभद्र टिपण्णी कर परेशान करने वाले दो आरोपियों के खिलाफ महिला ने पिछले दिनों पुलिस अधीक्षक को आवेदन दिया था। उसके बाद 17 नवंबर को महिला थाने पर आरोपियों के विरूद्ध फरियादी महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया था। फरियादी महिला का कहना है कि पुलिस ने अपराधियों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है जिस पर मंगलवार को फरियादी महिला व उसकी दोनों बेटियां जनसुनवाई में पहुंची जहां एसडीएम को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।
जिले के ग्राम चौबाराधीरा में अनिता पति बाबूलाल बाडिय़ा व उनकी दो नाबालिक बेटियों के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले जगदीश गुर्जर निवासी भैसाखेड़ी, नवीन राजपूत निवासी बेराखेड़ी के विरूद्ध महिला थाने में 17 नवंबर को फरियादी नाबालिका ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसके बाद से आरोपियों के विरूद्ध पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिस पर फरियादी उसकी बहन व माँ अनिता मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचे और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर आवेदन कलेक्टर के नाम एसडीएम प्रदीप सोनी को सौंपा था। पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं के साथ पाक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। इस मामले को लेकर समाज के लोग पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे जहां उन्होनें रिपोर्ट को झूठी बताते हुए पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन सौंपा है।
मेरे खिलाफ झूठी रिपोर्ट डाली
इस संबंध में पुलिस के द्वारा आरोपी बनाए गए नवीन सिंह राजपूत ने बताया कि मेरे खिलाफ झूठी रिपोर्ट महिला के द्वारा डाली गई है। जबकि महिला अनिता ने उनके हाथ से दिवार तोड़ दी और मेरी बेटियों को उठाकर ले जा रहे थे। उसने बताया कि उसके साथ एक और व्यक्ति जगदीश गर्जुर भी था। मैं मेरी बोलेरे गाड़ी किराए पर जगदीश गुर्जर के कहने पर लेकर गया था। उसने बताया कि महिला ने मुझे कहा कि मेरी दुकान पर दिख मत जाना और यहां मत आ जाना। पुलिस ने कहा कि इस मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी।
नवीन के खिलाफ झूठी रिपोर्ट लिखाई गई
राष्ट्रीय राजपूत करणी जिलाध्यक्ष ठा. सुरेन्द्र ङ्क्षसंह गौड़ ने बताया कि महिला के द्वारा झूठी रिपोर्ट नवीन सिंह राजपूत के नाम से लिखाई गई है। नवीन किराए पर अपना वाहन चलाता है। महिला पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह शराब का अवैध रूप से व्यापार करती है। उसका जगदीश गुर्जर से विवाद था और वो नवीन की गाड़ी किराए पर लेकर गया था। जगदीश की महिला से पूर्व से बातचीत थी। महिला और जगदीश के बीच कुछ विवाद हुआ उस विवाद में नवीन की झूठी रिपोर्ट डाली गई। इस शिकायत में हम निष्पक्ष जांच के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय आए जहां निष्पक्ष जांच के लिए ज्ञापन सौंपा है। उन्होनें बताया कि महिला के द्वारा पूर्व में भी कुछ लोगों पर झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उन्होनें महिला पर आरोप लगाते हुए कहा कि महिला पर भी अवैध शराब बेचने के मामले चल रहे हैं। पुलिस अधीक्षक ने सोनकच्छ एसडीओ को लिखकर दिया है कि इस मामले को लेकर वे जांच करें।