महाकाल लोक के लोकार्पण पर आज दीपों से जगमगाएंगे इंदौर के मंदिर

आतिशबाजी भी होगी , सोमवार को बावड़ी का जल लेकर शोभायात्रा निकाली, यह जल उज्जैन के रुद्रसागर में अर्पित

इंदौर। उज्जैन में आज महाकाल लोक के लोकार्पण अवसर पर इंदौर जिले के सैकड़ों मंदिरों के साथ शहर के 10 से अधिक प्रमुख मंदिरों में भी विशेष तैयारी की गई है। इन मंदिरों पर एलईडी स्क्रीन के माध्यम से महाकाल लोक के लोकार्पण का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। साथ ही दीपोत्सव, महाआरती और धार्मिक अनुष्ठान के साथ विभिन्न कार्यक्रम होंगे। इस मौके पर मंदिरों में आतिशबाजी भी की जाएगी।
खजराना गणेश मंदिर में आकर्षक साज-सज्जा की गई है। यहां भजन संध्या होगी और दीप जलाए जाएंगे। पुजारी अशोक भट्ट ने बताया कि सोमवार शाम को मंदिर की बावड़ी से जल लेकर शोभायात्रा निकाली गई। इस जल को आज मंगलवार सुबह उज्जैन के रुद्र सागर में अर्पित किया गया। रणजीत हनुमान मंदिर में सुंदरकांड का संगीतमय पाठ करने के साथ ही दीपोत्सव मनाया जाएगा। दोनों मंदिरों में एलईडी लगाई गई हैं। नौलखा स्थित मनकामेश्वर कांटाफोड़ शिव मंदिर में भक्त मंडली द्वारा रुद्राभिषेक कर शाम 4.30 बजे रंगारंग आतिशबाजी की जाएगी।

इन मंदिरों में भी आयोजन

इंदौर के खजराना गणेश मंदिर, रणजीत हनुमान मंदिर, अन्नपूर्णा मंदिर, बिजासन माता मंदिर, बड़ा गणपति मंदिर, वैष्णोदेवी मंदिर, खेड़ापति हनुमान मंदिर चिड़ियाघर, शिवधाम मंदिर परदेशीपुरा, सफेद मंदिर परदेशीपुरा में दीपोत्सव मनाया जाएगा।

You may have missed