April 26, 2024

उज्जैन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन की तैयारियों में रविवार शाम को पुलिस लाइन पर बनाये गए हैलिपेड पर तीन हेलिकाप्टरों की लैंडिग कराई गई। प्रशासन मुस्तैदी के साथ सुरक्षा व्यवस्था को अंतिम रुप देने में लगा हुआ है।
11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री महाकाल लोक का लोकार्पण करने बाबा महाकाल की नगरी उज्जैयिनी में आ रहे है। उनके आगमन से पहले भव्य पैमाने पर तैयारियां की जा रही है। प्रधानमंत्री दिल्ली से उड़ान भरने के बाद इंदौर पहुंचेगें। जहां से हेलिकाप्टर में सवार होकर उज्जैन आएंगें। जिसको लेकर प्रदेशस्तर के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मैदान संभाले हुए है। रविवार शाम को तीन हेलीकाप्टरों ने इंदौर से उड़ान भरी जो कुछ देर में उज्जैन पहुंचे और पुलिस लाइन पर बनाये गए हैलिपेड़ पर लैंड हुए। सफलतापूर्वक हुई लैंडिंग को रिहर्सल के रुप में लिया गया था। इस दौरान एसपीजी की टीम भी मौजूद थी। दिनभर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को अमला प्रधानमंत्री के हेलीपेड से महाकाल मंदिर की ओर जाने वाले मार्गों पर भी दौड़ता रहा। आज तैयारियों की फायनल रिहर्सल कराई जाएगी।
मौसम पर निर्भर होगा आगमन
मंगलवार शाम को मौसम साफ रहा तो प्रधानमंत्री हेलीकाप्टर से इंदौर-उज्जैन के बीच का सफर तय करेगें। उनके आगमन का कार्यक्रम हेलीकाप्टर से ही तय हुआ है, लेकिन मौसम ठीक नहीं रहा तो वह इंदौर सड़क मार्ग से लौट सकते है। जिसको लेकर एसपीजी ने इंदौर प्रशानिक अधिकारियों के साथ सड़क मार्ग को लेकर भी बैठक की और इंदौर से उज्जैन तक का प्लान तैयार किया। सड़क मार्ग की सभी व्यवस्थाएं को पूरा कर लिया गया है।