मक्सी रोड सब्जी मंडी में रात को चोर गिरोह का ढाबा, -18 दुकानों के तोड़े ताले, हजारों की नकदी लाखों का माल चोरी

उज्जैन। माधवनगर थाना क्षेत्र में मक्सी रोड स्थित सब्जी मंडी पर शुक्रवार शनिवार की दरमियानी रात चोरों के गिरोह ने धावा बोल दिया है। इस गिरोह ने सब्जी मंडी में एक साथ 18 दुकानों के ताले तोड़ दिए हैं। नजदीक ही बने हनुमान मंदिर की दान पेटी के ताले भी तोड़े गए हैं। पिछले 10 साल के दौरान यह अब तक की सबसे बड़ी चोरी की घटना है। चोर यहां से लाखों रूपए कीमत का सामान व नगदी चुरा ले गए है।

मक्सी रोड स्थित सब्जी मंडी में महाकाल एसोसिएशन के व्यापारी सदस्यों की लगभग 50 दुकानें है। इस एसोसिएशन को मीनाक्षी चौहान की अध्यक्षता में चलाया जाता है। शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात यहां कपड़े, मसाला, चाय, जूता-चप्पल, किराना, कॉस्मेटिक, खिलौने सहित 18 दुकानों पर चोर गिरोह ने धावा बोल दिया और लाखों का सामान व नकदी रुपए चोरी की घटना को अंजाम दिया। शनिवार सुबह जब इलाके में आवागमन शुरू हुआ तब लोगों ने एक साथ कई सारी दुकानों की शटर के ताले टूटे देखे। तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी गई। घटना की सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी मनीष लोधा पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे

डीवीआर भी ले गए चोर

सब्जी मंडी की दुकानों में हुई चोरी की यह घटना जहां हुई वहां नजदीक ही सीसीटीवी कैमरे भी लगे है, कैमरे चालू हालत में थे। चोरों ने कैमरों की डीवीआर भी चुरा ली है। यहीं वजह रही कि पुलिस को मौके से फुटेज भी नहीं मिल सके है। पूर्व में भी हो चुकी है वारदात व्यापारियों ने बताया कि 6 माह पहले और 3 साल पहले भी यहां चोरी की घटना को अंजाम दिया जा चुका है, हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करने के बाद पूर्व में हुई घटना के आरोपियों को पकड़ा है। बीती रात हुई घटना के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं।

व्यापारी पहुंचे मंत्री के बंगले पर

चोरी की घटना होने के बाद निराश और आक्रोशित व्यापारी सुरक्षा के इंतजाम को लेकर प्रदेश सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री के दशहरा मैदान स्थित निवास स्थान पर पहुंचे और लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की। साथ ही चोरी की घटनाओं का स्थाई निराकरण करने का आग्रह किया।

डॉग स्क्वाड और एफएसएल टीम पहुंची
अधिकतर चोरी की घटना होने के बाद देखने में आता कि डॉग स्क्वाड की टीम ने मौके पर पहुंचकर चोरों को पकड़ने का प्रयास करती है लेकिन कोई सफलता नहीं मिलती है। बीती रात हुई चोरी की घटना की सूचना मिलने के बाद डॉग स्क्वाड और एफएसएल की टीम ने जांच शुरू कर दी है। टीम द्वारा लिए गए फिंगरप्रिंट के आधार पर चोर गिरोह के सदस्यों की तलाश की जाएगी।