April 19, 2024

बॉक्सर विजेंद्र सिंह, टीवी एक्टर सुशांत सिंह ने भी दिया समर्थन

इंदौर। भर्ती सत्याग्रह, वे बेरोजगार युवा जो अपनी मांगों को लेकर 21 सितंबर से सड़कों पर बैठे हैं। अब ये भर्ती सत्याग्रह अपने अगले पड़ाव की ओर है। सड़कों से उठकर ये बेरोजगार युवा भोपाल जाने की तैयारी में है। 2 अक्टूबर यानी गांधी जयंती के मौके पर युवाओं का समूह बड़ी संख्या में एकत्रित होकर यहां से रवाना होगा।
बेरोजागार युवा पैदल ही इंदौर से भोपाल कूच करेंगे। इनके समर्थन में बॉक्सर विजेंद्र सिंह, टीवी एक्टर सुशांत सिंह, निर्मल चौधरी राजस्थान यूनिवर्सिटी के यूथ आइकॉन सहित अन्य सदस्य समर्थन करने आ रहे हैं। अब ये आंदोलन लगातार बढ़ता जा रहा है। इंदौर के बाद ये आंदोलन बालाघाट और खंडवा में भी शुरू हो चुका है।

इन बेरोजगार युवाओं की मांग

– एमपीपीएससी की 2019, 20, 21 की भर्ती पूरी करने। ओबीसी आरक्षण का मुद्दा हल करने। – व्यापमं में 1 लाख पदों की भर्ति पूरी करने। – 5 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देने, संविदा भर्ती व आउट सोर्सिंग बंद करने। – शिक्षक वर्ग 1, 2, 3 की पद वृद्धि व भर्ती करने। – रिटार्यमेंट की उम्र 58 वर्ष करना आदि
बेरोजगार युवाओं ने अपनी मांगों को सरकार तक पहुंचाने के लिए भोलाराम उत्साद मार्ग से लेकर कभी कलेक्टर ऑफिस तक तो कभी आसपास के क्षेत्र में रैलियां निकाली। कोरोना को भगाने के लिए जिस प्रकार ताली-थाली बजाई गई। वैसे ही गो बेरोजगारी गो के नारे लगाते हुए ताली-थाली बजाई। क्रमिक अनशन भी शुरू कर दिया। सत्याग्रह स्थल पर ही जेल का रूप देकर खुद को कैदी भी बताया। मगर इन सब के बावजूद सरकार ने उनकी नहीं सुनी।